FIFA 2022: अर्जेंटीना को हराने का इनाम! सऊदी अरब के खिलाड़ियों को मिलेगी 11 करोड़ की लग्जरी कार
Advertisement
trendingNow11459867

FIFA 2022: अर्जेंटीना को हराने का इनाम! सऊदी अरब के खिलाड़ियों को मिलेगी 11 करोड़ की लग्जरी कार

Saudi arabia national football team: दो बार के विश्व चैंपियन अर्जेंटीना को सऊदी अरब ने 2-1 से हरा दिया. सऊदी अरब की इस जीत की चर्चा हर जगह हो रही है और खिलाड़ियों को हर कोई अपने तरीके से बधाई दे रहा है.

 

FIFA 2022: अर्जेंटीना को हराने का इनाम! सऊदी अरब के खिलाड़ियों को मिलेगी 11 करोड़ की लग्जरी कार

Saudi arabia vs argentina rolls royce: 20 नवंबर से कतर में चल रहे फीफा विश्व कप (2022 FIFA World Cup) में कई चौंकाने वाले मैच सामने आए हैं. ऐसा ही एक मैच अर्जेंटीना और सऊदी अरब के बीच रहा. दो बार के विश्व चैंपियन अर्जेंटीना को सऊदी अरब ने 2-1 से हरा दिया. सऊदी अरब की इस जीत की चर्चा हर जगह हो रही है और खिलाड़ियों को हर कोई अपने तरीके से बधाई दे रहा है. अब ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए सऊदी अरब सरकार अपनी टीम के हर एक खिलाड़ी को रोल्स-रॉयस फैंटम गिफ्ट कर रही है. 

Express की रिपोर्ट की मानें तो प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद कतर से लौटने पर सभी खिलाड़ियों को खुद यह लग्जरी कार गिफ्ट करेंगे. सऊदी में इस जीत का इतना जश्न मनाया गया कि राजा ने छुट्टी का ऐलान कर डाला. अर्जेंटीना के खिलाफ सऊदी अरब की यह जीत इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि किसी को अर्जेंटीना के हारने का अंदाजा नहीं था. फीफा 2022 में अर्जेंटीना सबसे मजबूत टीमों में से एक है. इन दोनों टीमों की विश्व रैंकिंग में 48 पायदान का अंतर था. अर्जेंटीना की टीम में दिग्गज फुलबॉलर लियोनेल मेसी मौजूद थे. 

Rolls-Royce Phantom में क्या है खास?
रोल्स-रॉयस फैंटम दुनिया की सबसे लग्जरी कारों में से एक है. इसकी कीमत करीब 11 करोड़ रुपये है. कंपनी ने फैंटम सीरीज II को इस साल की शुरुआत में पेश किया गया था. इसमें 6.75-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड V12 इंजन दिया गया है. यह इंजन 555 बीएचपी और 900 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है, जो रियर व्हील को पावर देता है. इसकी रफ्तार इतनी तेज है कि 5.1 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news