Tata Punch खरीदने जा रहे हैं? नहीं मिलेंगे ये 5 फीचर्स, चाहिए तो ये SUV लेना!
Advertisement
trendingNow11759446

Tata Punch खरीदने जा रहे हैं? नहीं मिलेंगे ये 5 फीचर्स, चाहिए तो ये SUV लेना!

Tata Punch Vs Hyundai Exter: टाटा पंच एक पॉपुलर माइक्रो एसयूवी है, जिसे टक्कर देने के लिए जल्द ही हुंडई एक्सटर आने वाली है. एक्सटर को 10 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा, इसके साथ ही हुंडई भारत में माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में एंट्री करेगी.

Tata Punch खरीदने जा रहे हैं? नहीं मिलेंगे ये 5 फीचर्स, चाहिए तो ये SUV लेना!

Punch Vs Exter: टाटा पंच एक पॉपुलर माइक्रो एसयूवी है, जिसे टक्कर देने के लिए जल्द ही हुंडई एक्सटर आने वाली है. एक्सटर को 10 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा, इसके साथ ही हुंडई भारत में माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में एंट्री करेगी. एक्सटर को हुंडई अपने पोर्टफोलियो में वेन्यू के नीचे रखेगी, यह कंपनी की सबसे किफायती एसयूवी होगी. चलिए, आपको ऐसे 5 फीचर्स बताते हैं, जो पंच में नहीं मिलते जबकि एक्सटर में मिलेंगे.

CNG Kit
हुंडई एक्सटर में 1.2-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी किट भी उपलब्ध कराई जाएगी. यानी, यह फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ आएगी लेकिन पंच में यह नहीं मिलती है. हालांकि, पंच सीएनजी को ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेश किया गया था लेकिन अभी इसे लॉन्च नहीं किया गया है.

6 Airbags As Standard
एक्सटर में स्टैंडर्ड सेफ्टी किट के रूप में छह एयरबैग मिल जाते हैं. वहीं, पंच में स्टैंडर्ड सेफ्टी किट में डुअल एयरबैग ही मिलते हैं. हालांकि, गौरतलब है कि पंच को ग्लोबल एनकैप से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है.

Wireless Phone Charger 
हुंडई एक्सटर में वायरलेस फोन चार्जिंग मिलेगी. अगर आपके फोन में यह तकनीक है तो यह उपयोगी होगी. लेकिन, टाटा पंच में वायरलेस फोन चार्जिंग का ऑप्शन नहीं मिलता है.

Sunroof 
एक्सटर अपने सेगमेंट में इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ आने वाली पहली एसयूवी होगी. सनरूफ को आवाज से भी ऑपरेट किया जा सकेगा. पंच में आपको सनरूफ का ऑप्शन नहीं दिया गया है. 

Dashcam
एक्सटर में फ्रंट और रियर कैमरों के लिए डुअल कैमरा विज़न के साथ ही डैशकैम भी दिया गया है. सेगमेंट में डैशकैम के साथ आने वाली यह पहली एसयूवी होगी. पंच में डैशकैम नहीं मिलता है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news