क्या होगा अगर Maruti WagonR को 200kmph स्पीड पर दौड़ाया जाए? सोचकर भी 'कांप' जाएंगे आप!
Advertisement
trendingNow11805159

क्या होगा अगर Maruti WagonR को 200kmph स्पीड पर दौड़ाया जाए? सोचकर भी 'कांप' जाएंगे आप!

Maruti WagonR: मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti WagonR) एक छोटी कार है, जिसे ज्यादा स्पीड पर चलाने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है. यह 200kmph की स्पीड हासिल नहीं कर सकती है. 

क्या होगा अगर Maruti WagonR को 200kmph स्पीड पर दौड़ाया जाए? सोचकर 'कांप' जाएंगे आप!

Maruti WagonR Speed: मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti WagonR) एक छोटी कार है, जिसे ज्यादा स्पीड पर चलाने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है. यह 200kmph की स्पीड हासिल नहीं कर सकती है. लेकिन, अगर मान लिया जाए कि यह 200kmph की स्पीड हासिल कर सकती है. ऐसे में अगर कोई व्यक्ति इसे 200kmph की स्पीड पर दौड़ाएगा तो क्या वह सुरक्षित रह पाएगा? चलिए, समझते हैं कि ऐसी स्थिति में क्या-क्या होने की संभावना होगा.

1. चालान कटेगा
200kmph की स्पीड पर वाहन चलाना अवैध है और इसके लिए ट्रैफिक पुलिस चालान काट देगी. ऐसा करने पर ओवरस्पीडिंग का चालान तो कटेगा ही, इसके साथ में खतरनाक ड्राइविंग करने को लेकर भी जुर्माना लगेगी.

2. मौत हो सकती है!
मारुति सुजुकी वैगनआर में ज्यादा सेफ्टी फीचर्स नहीं हैं तो अगर 200kmph की स्पीड पर कार चलाई और कोई हादसा हुआ तो कार में बैठे लोगों का मरना तय मानिए.

3. टायर फट सकते हैं!
वैगनआर में ऐसे टायर नहीं मिलते, जो 200kmph की स्पीड पर चलने लायक हों. इस स्पीड पर क्रूज करने से इसके टायर फटना का खतरा होगा. जब टायर ज्यादा हीट हो जाएंगे तो फट जाएंगे.

4. कंट्रोल खो देंगे
वैगनआर को इस स्पीड पर कंट्रोल कर पाना बहुत मुश्किल होगा. 200kmph की स्पीड पर यह कार बेहतर हैंडलिंग ऑफर नहीं करेगी. इसकी हैंडलिंग बिगड़ जाएगी, जिससे हर पल हादसे का खतरा बना रहेगी.

5. ब्रेक नहीं लगेंगे!
200kmph की स्पीड पर ब्रेक लगाना मुश्किल होगा. इस स्पीड पर अगर ब्रेक लगाए जाएंगे तो इसे रोकने में परेशानी होगी. ज्यादा हार्ड ब्रेकिंग की स्थिति में कार से आप कंट्रोल खो सकते हैं और कार पलट भी सकती है.

नोट- किसी भी वाहन को कभी भी वैलिड स्पीड लिमिट से ज्यादा स्पीड पर ना चलाएं. ओवरस्पीडिंग खरतनाक और जानलेवा होती है. हर साल ओवरस्पीडिंग के कारण बड़ी संख्या में हादसे होते हैं और लोगों की जान जाती है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news