किसी काम का नहीं Hyundai Exter का ये 'फालतू' फीचर! पता नहीं क्यों दे दिया
Advertisement
trendingNow11849306

किसी काम का नहीं Hyundai Exter का ये 'फालतू' फीचर! पता नहीं क्यों दे दिया

Hyundai Exter: एक्सटर कंपनी के पोर्टफोलियो की सबसे छोटी एसयूवी है. बाजार में यह टाटा पंच को टक्कर देती है. 

किसी काम का नहीं Hyundai Exter का ये 'फालतू' फीचर! पता नहीं क्यों दे दिया

Hyundai Exter SUV: हुंडई कारों को ज्यादा फीचर्स और इंटीरियर में बेहतर क्वालिटी मटेरियल इस्तेमाल करने के लिए काफी तारीफें मिलती हैं. हाल ही में हुंडई ने एक्सटर माइक्रो एसयूवी लॉन्च की. इसमें भी कंपनी ने कई अच्छे फीचर्स दिए गए हैं. लेकिन, एक ऐसा फीचर भी दे दिया जो इस कार में किसी काम का नहीं है. यह फीचर वायरलेस चार्जिंग का है.

माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में एक्सटर अकेली एसयूवी है, जिसमें वायरलेस चार्जिंग ऑफर की जा रही है. इसे कंपनी ने फर्स्ट-इन-सेगमेंट फीचर के तौर पर पेश किया है. लेकिन, ग्राहकों के लिए प्रैक्टिकल नहीं है क्योंकि कार में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले नहीं मिलता. इसमें एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के लिए केबल का इस्तेमाल करना है.

अब जरा सोचकर देखिए कि अगर कार ओनर एंड्रॉइड ऑटो या ऐप्पल कारप्ले के लिए फोन को केबल से कनेक्ट करेगा तो उसका फोन तो उसी से चार्ज होता रहेगा. फिर, आखिर वह वायरलेस चार्जिंग फीचर का क्या करेगा? हां, अगर एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले वायरलेस दिया जाता तब वायरलेस चार्जिंग का ग्राहकों को ज्यादा लाभ होता.

ऐसे में अगर कंपनी वायरलेस चार्जिंग फीचर हटाकर उसकी जगह कोई अन्य जरूरी फीचर दे देती तो शायद ग्राहकों के लिए ज्यादा अच्छा होता. या फिर, वायरलेस चार्जिंग को हटाकर कार की कीमत को भी कम किया जा सकता था, इससे ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित करने में मदद मिल सकती थी.

एक्सटर के बारे में

इसकी कीमत 5.99 लाख रुपये से 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है. इसमें 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन (पेट्रोल पर 83 पीएस/114 एनएम और सीएनजी पर 69 पीएस/95 एनएम) मिलता है. यह 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आता है. कार सीएनजी पर 27.1 किलोमीटर का माइलेज देती है.

Trending news