Feng shui Tips: जान लें फेंगशुई से जुड़ी ये खास बातें, वरना राजा से रंक बनने में नहीं लगेगा जरा भी समय
Advertisement
trendingNow11702467

Feng shui Tips: जान लें फेंगशुई से जुड़ी ये खास बातें, वरना राजा से रंक बनने में नहीं लगेगा जरा भी समय

Feng shui Tips in Hindi: चीनी वास्तु शास्त्र यानी फेंगशुई को बहुत असरदार माना गया है. कहा जाता है कि आप अपने घर की साज-सजावट और वस्तुओं का रख-रखाव फेंगशुई के अनुसार करते हैं तो घर में हमेशा बरकत बनी रहती है.

फेंगशुई की ये चीजें घर लाती हैं पैसा

Importance Of Feng Shui Tips :  हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) का बहुत महत्व है. मान्यताओं के अनुसार, चीनी वास्तु शास्त्र यानी फेंगशुई (Feng shui) को बहुत असरदार माना गया है. कहा जाता है कि आप अपने घर की साज-सजावट और वस्तुओं का रख-रखाव फेंगशुई के अनुसार करते हैं तो घर में हमेशा बरकत बनी रहती है. तो चलिए जानते हैं फेंगशुई के बारे में और इनके उपायों के बारे में.

फेंगशुई का महत्व(Importance of Feng shui Shastra): 

- फेंग और शुई का शाब्दिक अर्थ है वायु और जल.फेंगशुई के टिप्स घर के वायु और जल को सकारात्म दिशा देने वाले होते हैं. यह घर के वातारवण को प्रभावित करता है.  

- अगर घर में नकारात्मक प्रकाश है तो फेंगशुई उस प्रकाश को सकारात्मक प्रकाश में बदलकर हमारी लाइफ को प्रभावित करता है.

-  फेंगशुई घर के लोगों की मानसिक दशा बदलने का कार्य भी करता है.फेंगशुई के जो आइटम घर में रखते हैं उससे लोगों की मानसिकता बदलती है.

-  घर में बिना तोड़फोड़ किए ही फेंगशुई साधनों का उपयोग कर घर को अपने अनुरूप बनाया जा सकता है. इन साधनों का उपयोग कर फेंगशुई की सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह में वृद्धि की जा सकती है.

-  फेंगशुई पूरी तरह से पांच तत्वों पानी, अग्नि, पृथ्वी, धातु, लकड़ी के तत्वों पर कार्य करती है. फेंगशुई  के अनुसार इन पांच तत्वों की मदद से दिशाओं के गलत प्रभावों पर काबू पा सकते हैं.

-  फेंगशुई के अनुसार धन, सुख, सौभाग्य के साथ ही रिश्तों में मधुरता और खुशी के लिए फेंगशुई के उपाय कारगर सिद्ध होते हैं. हर कोई यदि चाहता है कि हम खुश रहें.फेंगशुई के आइटम यही कार्य करते हैं.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news