New Year 2023: शनि देव के आर्शीवाद से चमक जाएगी किस्मत, नए साल में लगातार चढ़ते रहेंगे तरक्की की सीढ़ी
Advertisement
trendingNow11495739

New Year 2023: शनि देव के आर्शीवाद से चमक जाएगी किस्मत, नए साल में लगातार चढ़ते रहेंगे तरक्की की सीढ़ी

Shani Gochar In January 2023: नए साल में शनि देव मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. इस परिवर्तन से कई राशियों को लाभ होगा, वहीं कुछ राशियों का इसका नुकसान भी झेलना पड़ेगा.

फाइल फोटो

Happy New Year 2023: नए साल का इंतजार सभी को बड़े ही बेसब्री से है. हर कोई नए साल का स्वागत करने के लिए अभी से तैयारियों में जुट गया. साल 2022 का काफी लंबा समय कोरोना के बीच गुजरा है. इस दौरान लोगों ने तरह - तरह की मुश्किलें देखीं. ज्यादातर लोग यही चाहते हैं कि उनका आने वाला साल उनके बीते हुए साल से ज्यादा शानदार और खुशहाल हो. आपको बता दें कि नए साल की शुरुआत में शनि देव राशि परिवर्तन करेंगे और इस दौरान लोगों के जीवन में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. यहां कुछ विशेष उपायों के बारे में बताया जा रहा है जिससे शनिदेव को खुश करके उनका आर्शीवाद प्राप्त किया जा सकता है. ये उपाय आपके जीवन में आने वाले दुखों का रास्ता बदल देंगे.

इन उपायों से मिलेगा लाभ

शास्त्रों के जानकारों की मानें तो नए साल की 17 जनवरी को शनि देव मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. शनि देव के इस राशि परिवर्तन से कई राशियों को लाभ होगा, वहीं कुछ राशियों का इसका नुकसान भी उठाना पड़ेगा. जिन राशियों में साढ़े साती और ढैय्या का प्रकोप है उनको साल के पहले दिन से कुछ खास उपाय करने चाहिए.

नए साल के पहले दिन से शुरू कर दें ये काम

ऐसा माना जाता है कि भगवान हनुमान की उपासना करने वालों को शनि देव का प्रकोप नहीं झेलना पड़ता है इसलिए नए साल के पहले दिन यानी 1 जनवरी से रोज सुबह बजरंगबली की पूजा करें और हनुमान चालीसा का जाप करें. इससे आपका साल सुख और सौभाग्य के साथ गुजरेगा. अगर आपका दिन कंगाली में गुजर रहा है तो नए साल के पहले दिन सूरज ढलने के बाद पीपल के पेड़ के पास सरसों के तेल का दीपक जालाएं. इससे घर-परिवार के पैसे की कमी दूर हो जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news