Advertisement
photoDetails1hindi

Good Luck Remedies: कुछ दिनों में चमक जाएगा भाग्य, सुबह उठते ही कर लें ये एक काम

अकसर लोगों को आपने कहते सुना होगा कि मेरी किस्मत खराब है. कोई काम नहीं बन रहा है या बनते-बनते रुक जाता है. वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो बहुत सामान्य जीवन जीते हैं. मेहनत भी खूब करते हैं. किसी तरह का बुरा काम नहीं करते फिर भी भाग्य उनका साथ नहीं देता. ऐसे लोगों के लिए हिंदू धर्म में कई उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से भाग्योदय हो जाएगा. ये उपाय आपको सुबह नींद से जागने के बाद करना है और यह आप बिस्तर पर बैठे-बैठे कर सकते हैं. जानिए क्या है ये उपाय.

1/5

सुबह सोकर उठने के बाद अपने दाएं हाथ की उंगली से बाएं हाथ पर इष्ट देव या इष्ट मंत्र लिखें. उदाहरण के तौर पर अगर आप भगवान शंकर को अपना इष्ट देव मानते हैं तो उनका मंत्र लिखें, हनुमान जी को मानते हैं तो उनका बीज मंत्र अपने हाथ पर लिखें. 

2/5

यह काम आपको हर दिन सुबह करना है. ऐसा करने के लिए आपको किसी पेन का पेंसिल का इस्तेमाल नहीं करना है. उंगली से प्रतीकात्मक तरीके से ही मंत्र को दूसरे हाथ पर लिखना है. 

3/5

हिंदू धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक हाथों की रेखाओं में ही भाग्य छिपा होता है. ये रेखाएं ही भविष्य का रिपोर्ट कार्ड बताती हैं. 

4/5

इसी के मद्देनजर सुबह के समय अगर भगवान का नाम इन रेखाओं पर लिख दिया जाएगा तो ईश्वर आपके भाग्य का हिस्सा बन जाएंगे. साथ ही जिंदगी में आने वाले संकट भी खुद ही दूर हो जाएंगे. 

5/5

ये उपाय करते वक्त मन से भगवान को याद करें और ऐसा करने से इच्छाशक्ति हासिल होगी और दिन भी अच्छा गुजरेगा. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़