Shakun Apshakun Shastra: नहीं जानते होंगे कुत्ते से जुड़े शकुन-अपशकुन, जान लेंगे तो सुख-समृद्धि से भर जाएगा घर
Advertisement
trendingNow11585109

Shakun Apshakun Shastra: नहीं जानते होंगे कुत्ते से जुड़े शकुन-अपशकुन, जान लेंगे तो सुख-समृद्धि से भर जाएगा घर

Astrology : जानवर भी अपने व्‍यवहार से कुछ ऐसी ही शगुन और अपशगुन की बातें बताते हैं. अगर घर से निकलते समय कोई कुत्ता आपको खुजली करते हुए दिख जाएं तो यह अशुभ संकेत हैं. इस मतलब है कि आप किसी काम में फंसने वाले हैं.

कुत्ते से जुड़े शकुन अपशकुन

Kutta Se Jude Shakun Apshakun : शगुन अपशगुन की बातें हम बचपन से सुनते आ रहे है. अक्सर घर में भी हमें ऐसे संकेत मिलते हैं जो इस बात की ओर इशारा करते हैं कि क्‍या आने वाले समय में क्या हो सकता है. जैसे जूता चप्पल का उल्टा होना घर में लड़ाई- झगड़े की ओर इशारा करते है. वैसे ही जानवर भी अपने व्‍यवहार से कुछ ऐसी ही शगुन और अपशगुन की बातें बताते हैं. जिन पर लोग विश्वास करते आ रहे हैं बिल्लियों का लड़ना या रोना अशुभ माना गया है. ऐसे ही कुछ बातें कुत्ते से भी जुड़ी हुई हैं. आइए जानते हैं कुत्ता हमें कौन से शुभ और अशुभ की ओर संकेत देता है.  

कुत्ते के अपशकुन संकेत 

- अगर आप घर से किसी जरूरी काम के लिए बाहर जा रहे हैं और कोई कुत्‍ता रास्‍ते में भौंकते हुए आपका रास्‍ता रोकने लगे तो तो इसका अर्थ है कि आप उस कार्य के लिए ना जाएं क्‍योंकि उसमें आपको असफलता मिलने की आशंका रहती है.                                                   

- अगर घर से निकलते समय कोई कुत्ता आपको खुजली करते हुए दिख जाएं तो यह अशुभ संकेत हैं. इस मतलब है कि आप किसी काम में फंसने वाले हैं.

- किसी शुभ काम या यात्रा में जाते समय कुत्ते के मुंह में हड्डी दिखना भी अशुभ संकेत है. यह यात्रा और शुभ कामों में तकलीफों की ओर इशारा करती है. अगर ऐसा होता है तो आप उस काम या यात्रा पर नहीं जाना चाहिए. 

- वैसे तो लोग वफादारी के लिए घर में कुत्‍ता पालते हैं, लेकिन जब कुत्‍ता रो पड़े तो ये आपके ऊपर आने वाले संकट को दर्शाता है. वहीं रात के वक्‍त घर के बाहर कुत्‍ते के रोने का अर्थ है कि घर में किसी की मृत्‍यु होने वाली है. 

कुत्ते के शकुन संकेत 

- ज्योतिषी के अनुसार कुत्ता केतु का प्रतीक माना गया है. कुत्ता पालने या कुत्ते की सेवा करने से केतु का अशुभ प्रभाव दूर होता है. पितृ पक्ष में कुत्तों को मीठी रोटी खिलानी चाहिए. इससे पूर्वज प्रसन्न होते हैं. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि संतान प्राप्ति नहीं हो रही है तो काले कुत्ते को पालने से संतान की प्राप्ति होती है.                                                                                                                      

- कुत्ता पालने से घर में लक्ष्मी आती है और कुत्ता घर के रोगी सदस्य की बीमारी अपने ऊपर ले लेता है. 

- राहु दोष होने पर आप रोजना कुत्ते को बासी रोटी खिलाएं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news