Shaniwar Remedies: शनिवार को दीपक जलाते समय डाल दें ये एक खास चीज, रातोंरात चमकेगा किस्मत का तारा
Advertisement
trendingNow11730262

Shaniwar Remedies: शनिवार को दीपक जलाते समय डाल दें ये एक खास चीज, रातोंरात चमकेगा किस्मत का तारा

Shani Dev: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित हैं. शनिवार के दिन सूर्यास्त के बाद शनिदेव के सम्मुख तेल का दीपक जलाने से व्यक्ति का भाग्य चमकता है. इस दिन दीपक जलाते समय ये एक चीज उसमें डाल दें. रातोंरात व्यक्ति की किस्मत चमक जाएगी.

 

shani dev remedies

Vastu Tips For Shani Dev: शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित हैं. शनि देव को न्याय के देवता और कर्म फलदाता के नाम से जाना जाता है. शनि को क्रूर माना जाता है. कहते हैं कि शनि देव मनुष्य को उनके कर्मों के अनुसार फल देते हैं. अच्छे कर्म करने वालों को शुभ फल और बुरे कर्म करने वालों को बुरे फलों की प्राप्ति होती है. शनि की अशुभ दृष्टि किसी व्यक्ति पर पड़ जाए, तो व्यक्ति को धन-व्यापार संबंधित समस्याओं से गुजरना पड़ता है. ऐसे में शनि देव को खुश करने और अशुभ प्रभावों से बचने के लिए कुछ उपायों के बारे में बताया गया है.

दीपक जलाते समय करें ये काम

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार के दिन शनि देव को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपायों का जिक्र किया गया है. शनिवार के दिन ज्योतिष शास्त्र में पूजा के समय दीपक जलाने का विशेष महत्व बताया गया है. शनिवार के दिन शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए सरसों के तेल का दीपक जलाया जाता है. लेकिन अगर आप दीपक जला रहे हैं, तो उसमें एक लौंग डाल दें. ये लौंग का उपाय आपकी किस्मत बदल सकता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दीपक में लौंग डालने से धन आपकी ओर आकर्षित होता है. इसके साथ ही व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में मजबूती होती है. ऐसी माना जाता है कि अगर इस उपाय को निरंतर किया जाए, तो व्यक्ति को पैसों की कमी नहीं होती. वहीं, कहते हैं कि शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक जलाने से शनि देव प्रसन्न होते हैं.

वास्तु के अनुसार जरूर रखें इन बातों का ध्यान

- हिंदू धर्म में कपूर का इस्तेमाल किया जाता है. कहते हैं कि अगर नियमित रूप से घर में कपूर जलाया जाए, तो घर में मौजूद नकारात्मकता खत्म होती है. और घर में सकारात्मकता का वास होता है. इस उपाय को करते समय ध्यान रखें कि कपूर शुद्ध हो.

- हिंदू धर्म में दान का भी विशेष महत्व बताया गया है. ऐसे में नियमित रूप से कुछ न कुछ चीजों का दान करेंगे, तो आपको भी लाभ होगा.

- ज्योतिष शास्त्र में पक्षियों को दाना डालना भी काफी शुभ माना गया है. अगर आप नियमित रूप से पक्षियों को दाना डालेंगे, तो आपको करियर के साथ-साथ जीवन में भी तरक्की मिलेगी.

- वास्तु के अनुसार रोटी बनाने से पहले तवे पर दूध की छीटें डालें और फिर रोटी बनाएं. इस उपाय को करने से घर धन-धान्य से भरा रहता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news