Shukra Gochar 2023: सूर्य गोचर से बना 'गजलक्ष्मी राजयोग', नोटों में खेलेंगे इस राशि के लोग
Advertisement
trendingNow11820690

Shukra Gochar 2023: सूर्य गोचर से बना 'गजलक्ष्मी राजयोग', नोटों में खेलेंगे इस राशि के लोग

Shukra ka Gochar 2023: दैत्य गुरु शुक्राचार्य यानी कि शुक्र ग्रह का गोचर काफी अहम माना जाता है. वह सुख-समृद्धि, भोग-विलास के कारक ग्रह माने जाते हैं. ऐसे में जिन लोगों की कुंडली में शुक्र उच्च के होते हैं, उनको गोचर से काफी लाभ मिलता है.

गजलक्ष्मी राजयोग

Venus Transit 2023: शुक्र ग्रह को सुख, वैभव और संपन्नता का कारक ग्रह कहा जाता है. उन्होंने 7 अगस्त 2023 को कर्क राशि में प्रवेश कर लिया है. सभी ग्रहों में शुक्र को शुभ और लाभकारी ग्रह माना जाता है. वह जिस जातक की कुंडली में उच्च या शुभ स्थान पर होते हैं, उन्हे जीवन में सभी तरह की भौतिक सुख-सुविधा का लाभ मिलता है. इस बार शुक्र के कर्क राशि में गोचर करने के साथ ही गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण हुआ है, क्योंकि यह राशि चंद्र देव की मानी जाती है. ऐसे में गजलक्ष्मी राजयोग का 4 राशियों पर शुभ असर पड़ने वाला है. 

तुला

गजलक्ष्मी राजयोग का तुला राशि वालों को लाभ मिलेगा. इस दौरान जो भी योजना बनाएंगे, वह पूरी होगी. वाणी के दम पर लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनेंगे. व्यापारी और नौकरीपेशा दोनों के लिए यह समय भरपूर फायदा देने वाला रहेगा. इस दौरान धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगेगी. जो लोग मीडिया, मार्केटिंग, शिक्षा और संचार से जुड़े हैं, उनके लिए यह समय नये आयामों को स्थापित करने वाला रहेगा.

कर्क 

शुक्र का कर्क राशि में गोचर उस राशि वालों के लिए शुभ परिवर्तन लाने वाला रहेगा. गजलक्ष्मी राजयोग के असर से आमदनी के स्रोत में वृद्धि होगी और धन आगमन के नये रास्ते खुलेंगे. इस दौरान बचत भी कर पाएंगे. प्रेम-प्रसंगों में सफलता मिलेगी और मां की सलाह से जिन कार्यों में हाथ डालेंगे, उनमें सफलता हासिल करेंगे. 

कन्या 

शुक्र गोचर से बना गजलक्ष्मी राजयोग कन्या राशि वालों को सकारात्मक परिणाम प्रदा करेगा. इस दौरान पैतृक संपत्ति से लाभ होगा और जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा होने से दांपत्य जीवन खुशनुमा बना रहेगा. कारोबारियों के लिए भी यह समय शुभ रहेगा. बिजनेस में लाभ होगा और निवेश के लिए अनुकूल समय है. 

मकर

गजलक्ष्मी राजयोग का मकर राशि के जातकों पर शुभ असर रहेगा. नई नौकरी की तलाश पूरी होगी और कार्यस्थल में आपके कार्यों की सराहना होगी. जिस बिजनेस को साझेदारी में कर रहे हैं, उसमें लाभ होगा. इस दौरान कोई नई डील फाइनल हो सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Kinnar: किन्नरों को इन चीजों का दान करने से चमक जाती है किस्मत, घर में नहीं रहती धन की कमी
Shani Gochar 2023: साल 2025 तक इन राशियों को शनि देते रहेंगे शुभ फल, मिलेगा भरपूर पैसा व पद-प्रतिष्ठा

 

Trending news