लकड़ी का फर्नीचर भी खोल सकता है किस्मत के द्वार, घर की ये दिशा बताई गई है बहुत शुभ
Advertisement
trendingNow11825739

लकड़ी का फर्नीचर भी खोल सकता है किस्मत के द्वार, घर की ये दिशा बताई गई है बहुत शुभ

Furniture Direction: वास्तु शास्त्र में हर चीज को सही दिशा में रखने पर जोर दिया गया है. इसी प्रकार लकड़ी के फर्नीचर को रखना भी शुभ साबित हो सकता है, लेकिन इसे सही दिशा में रखा बेहद जरूरी है. जानें इसके लिए सही दिशा कौन सी है. 

 

wooden furniture tips

Furniture Vastu Tips: ज्योतिष शास्त्र की तरह वास्तु शास्त्र भी घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करने और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाने पर जोर देता है. कहते हैं कि घर में रखी हर वस्तु तभी लाभकारी और फायदेमंद सिद्ध होती है, जब उसे सही जगह और सही दिशा में रखा जाए. लेकिन अक्सर लोग इन बातों को नजरअंदाज कर देते हैं. इस कारण घर में कई तरह के वास्तु दोष उत्पन्न हो जाते हैं. 

घर में मौजूद वास्तु दोष व्यक्ति के जीवन में कई तरह की परेशानियां खड़ी करते हैं. इसलिए जरूरी है कि वास्तु की छोटी- छोटी चीजों को ध्यान में रखकर परिवार में आ रही दिक्कतों को दूर किया जा सकता है. इससे परिवार के सदस्यों की तरक्की में उत्पन्न हो रही बाधाएं दूर होती हैं. जानें घर में लकड़ी के फर्नीचर रखने की सही दिशा और कुछ जरूरी नियमों के बारे में. 

लकड़ी के फर्नीचर के लिए सही दिशा 

- वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में लगे लकड़ी के फर्नीचर को अगर सही दिशा में रखा जाए, तो वे शुभ फल प्रदान करता है. इसके लिए आग्नेय कोण यानि दक्षिण-पूर्व दिशा का चुनाव बेहतर माना गया है.  कहते हैं कि अगर इस दिशा में लकड़ी का फर्नीचर रखा जाए, तो घर के सदस्यों का विकास निरंतर होता रहता है. वहीं व्यक्ति व्यापार में भी खूब तरक्की पाता है. कहते हैं कि इससे घर की बड़ी कन्या को बहुत फायदा मिलता है और स्वास्थ्य लाभ होते हैं. 

-  वहीं, अगर कोई इस बड़ी कन्या बिजनेस करती है, तो उसमें उसे अप्रतिम लाभ देखने को मिलते हैं. आपको बता दें कि अगर आप इस दिशा में हर रंग का लकड़ी का फर्नीचर रखते है या फिर फर्नीचर पर कोई हरे रंग की चीज रखते हैं, तो ये आपके लिए और ज्यादा फायदेमंद होगी. इसके अलावा घर की पूर्व दिशा में भी लकड़ी का फर्नीचर रखा जा सकता है. बस, इस बात का ध्यान रखें कि वे ज्यादा भारी न हो. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर किसी भी कमरे, ड्राइंग रूम या अन्य किसी जगह पर लकड़ी का फर्नीचर रखने के लिए आग्नेय कोण यानि दक्षिण-पूर्व देशा का ही इस्तेमाल करना चाहिए. बता दें कि इस दिशा का संबंध काष्ठ, यानि लकड़ी से होता है. ऐसे में अगर इस दिशा में लकड़ी का फर्नीचर रखा जाता है, तो व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होती है. 

 

...तो किसी का रास्ते में झाड़ू लगाते दिखना क्यों नहीं होता शुभ, देता है ये संकेत; तुरंत करें ये काम
 

Solar Eclipse 2023: हाथ से न निकलने दें ये सुनहरा मौका, सूर्य ग्रहण ये 5 उपाय बनाएंगे धनवान, होगा धनलाभ!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news