कोरोना वैक्सीन बनाने वाले अदार पूनावाला ने लंदन में खरीदा महल जैसा बंगला, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग
Advertisement
trendingNow12007649

कोरोना वैक्सीन बनाने वाले अदार पूनावाला ने लंदन में खरीदा महल जैसा बंगला, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

Adar Poonawalla: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला लंदन में एक महल जैसा घर खरीदने जा रहे हैं जिसकी कीमत आपके होश उड़ा सकती है. 

कोरोना वैक्सीन बनाने वाले अदार पूनावाला ने लंदन में खरीदा महल जैसा बंगला, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

Adar Poonawalla: सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला लंदन में सबसे महंगा घर खरीदने के लिए तैयार हैं, रिपोर्ट्स के मुताबिक, लंदन के इस घर को 2023 का सबसे महंगा घर होने का खिताब मिला और इसकी कीमत 1,446 करोड़ रुपये है. अदार पूनावाला सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ हैं, जो कोविशील्ड वैक्सीन बनाती है.

रिपोर्ट में सामने आई जानकारी 

एक रिपोर्ट में इस डील की पुष्टि की गई है, जिसमें अदार पूनावाला लंदन में सबसे महंगा घर खरीदेंगे. बता दें कि 42 साल के भारतीय अरबपति हाइड पार्क के पास लगभग एक सदी पुराने एबरकॉनवे हाउस के लिए ₹1,446 करोड़ का भुगतान करेंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक, महंगे लंदन हाउस का अधिग्रहण अदार पूनावाला परिवार के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) की यूके सहायक कंपनी सीरम लाइफ साइंसेज द्वारा किया जाएगा. यह सौदा एबरकॉनवे हाउस को लंदन में अब तक बेचा गया दूसरा सबसे महंगा घर बना देगा.

लंदन में सबसे कीमती आवासीय लेनदेन जनवरी 2020 में हुआ जब 2-8ए रटलैंड गेट को रिकॉर्ड तोड़ £210 मिलियन में बेचा गया. मूल रूप से सऊदी अरब के पूर्व राजकुमार सुल्तान बिन अब्दुलअज़ीज़ की संपत्ति को सबसे महंगा बताया गया था. हाल के खुलासे से पता चला है कि वास्तविक खरीदार एवरग्रांडे के संस्थापक और अध्यक्ष हुई का यान थे.

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया लिमिटेड विकासशील देशों के लिए कम लागत वाले टीकाकरण का उत्पादन करके दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीन निर्माता बन गया, जो अन्य कंपनियां नहीं कर पाएंगी. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अब अदार पूनावाला का सीरम इंस्टीट्यूट उन शॉट्स के लिए अमीर दुनिया की जरूरतों को भी पूरा करना चाहता है. अदार पूनावाला ने एक इंटरव्यू में बताया कि अगले तीन वर्षों में, पुणे स्थित सीरम यूरोपीय और अमेरिकी यात्रियों के लिए पीले बुखार और डेंगू शॉट्स का उत्पादन शुरू करने की योजना बना रहा है. इससे कंपनी के टीकाकरण के बढ़ते सूट में उच्च-मार्जिन वाले उत्पाद शामिल होंगे, जिसमें 4 डॉलर से कम का मलेरिया शॉट भी शामिल है जिसे इस सप्ताह विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा अनुमोदित किया गया था.

 

Trending news