BSNL के ग्राहकों के लिए आया बड़ा अपडेट, केंद्रीय मंत्री का ऐलान सुनकर झूम उठे यूजर्स
Advertisement

BSNL के ग्राहकों के लिए आया बड़ा अपडेट, केंद्रीय मंत्री का ऐलान सुनकर झूम उठे यूजर्स

BSNL to Roll out 5G: भारत सरकार जल्द से जल्‍द 25000 मोबाइल टावर लगाने की तैयारी कर रही है. कम्युनिकेशन म‍िन‍िस्‍टर अश्‍व‍िनी वैष्णव ने यह बात कही है. उन्होंने यह भी बताया क‍ि नए टावर लगाने के लिए सरकार की तरफ से 36,000 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं.

BSNL के ग्राहकों के लिए आया बड़ा अपडेट, केंद्रीय मंत्री का ऐलान सुनकर झूम उठे यूजर्स

BSNL to roll out 5G: अगर आप भी बीएसएनएल (BSNL) के यूजर हैं तो ये खबर आपका द‍िल खुश कर देगी. केंद्र सरकार की तरफ से करोड़ों ग्राहकों के हित को देखते हुए बड़ा ऐलान किया गया है. भारत सरकार जल्द से जल्‍द 25000 मोबाइल टावर लगाने की तैयारी कर रही है. कम्युनिकेशन म‍िन‍िस्‍टर अश्‍व‍िनी वैष्णव ने यह बात कही है. उन्होंने यह भी बताया क‍ि नए टावर लगाने के लिए सरकार की तरफ से 36,000 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं.

कनेक्टिविटी पर चिंता जाहिर की
आपको बता दें पीएम मोदी ने प‍िछले द‍िनों 5G सर्विस को लॉन्च किया गया था. केंद्रीय संचार मंत्री ने राज्यों के आईटी म‍िन‍िस्‍टर के साथ बैठक की थी. इस दौरान सभी राज्यों के आईटी म‍िन‍िस्‍टर ने कनेक्टिविटी को चुनौती बताते हुए चिंता जाहिर की. इस पर अश्‍व‍िनी वैष्णव ने कहा, ‘जहां तक कनेक्टिविटी का सवाल है, राज्यों में कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए राज्यों को हैवी लिफ्टिंग करनी होगी.’

सभी राज्य सरकारों की प्रशंसा की
केंद्रीय मंत्री ने पीएम गति शक्ति मास्टर प्लान में शामिल होने के लिए सभी राज्य सरकारों की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि एक साथ काम करने के परिणाम बेहतर आ रहे हैं. केंद्रीय मंत्री ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) को फिर से खड़ा करने से कनेक्टिविटी की समस्या काफी हद तक दूर हो जाएगी. उन्होंने कहा, 'हमारे पास बीएसएनएल के पुनरुद्धार के लिए 1.64 लाख करोड़ रुपये हैं जो उनकी पूंजी निवेश आवश्यकता और टेक्नोलॉजी अपग्रेशन की जरूरत को पूरा करने के लिए काफी है.'

कई शहरों में मिलेगी 5जी सर्विस
गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने घोषणा की थी कि आने वाले समय में देश के 200 से ज्यादा शहरों को 5G सर्विस मिलनी शुरू हो जाएगी. उन्होंने यह घोषणा इंडिया मोबाइल कांग्रेस के तुरंत बाद की थी. अश्‍व‍िनी वैष्‍णव के बयान के बाद उम्‍मीद की जा रही है क‍ि देश के 200 से ज्यादा शहरों में बीएसएनएल की 5जी सर्व‍िस आगामी अगस्‍त तक म‍िलनी शुरू हो जाएगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news