BSNL की 5G सर्व‍िस पर अश्‍व‍िनी वैष्णव ने द‍िया बड़ा बयान, इस तारीख को शुरू होगी सुव‍िधा!
Advertisement

BSNL की 5G सर्व‍िस पर अश्‍व‍िनी वैष्णव ने द‍िया बड़ा बयान, इस तारीख को शुरू होगी सुव‍िधा!

BSNL: भुवनेश्वर और कटक में ये सर्व‍िस शुरू की गई हैं. उन्होंने 26 जनवरी से पहले राज्य में 5G सेवाएं शुरू करने का वादा किया था, जो क‍ि पूरा हो गया है. दूरसंचार सचिव के राजारमन ने कहा कि सरकार ने राज्य के ग्रामीण इलाकों में 4जी सेवाओं के लिए 100 टॉवर भी समर्पित किए हैं.

BSNL की 5G सर्व‍िस पर अश्‍व‍िनी वैष्णव ने द‍िया बड़ा बयान, इस तारीख को शुरू होगी सुव‍िधा!

Ashwini Vaishnaw: पब्‍ल‍िक सेक्‍टर की टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल 2024 में 5G सर्व‍िस शुरू करेगी. केंद्रीय टेलीकॉम म‍िन‍िस्‍टर अश्विनी वैष्णव ने इस बारे में जानकारी दी. बीएसएनएल ने 4G नेटवर्क शुरू करने के लिए टीसीएस और सी-डॉट के नेतृत्व वाले परिसंघ को चुना है, इससे एक करार के तहत ऑर्डर देने के करीब एक साल के अंदर 5G में बदला जाएगा. वैष्णव ने ओडिशा में जियो और एयरटेल की 5G सर्व‍िस शुरू करने के लिए आयोजित कार्यक्रम से अलग मीड‍िया से यह बात कही.

भुवनेश्वर में अपनी 5G सर्व‍िस शुरू कर दीं
उन्‍होंने कहा क‍ि बीएसएनएल 2024 में 5जी सर्वि‍स शुरू करेगा. दूरसंचार मंत्री ने कहा, पूरे ओडिशा में दो साल के अंदर 5G सर्व‍िस शुरू की जाएंगी. आज भुवनेश्वर और कटक में ये सर्व‍िस शुरू की गई हैं. उन्होंने 26 जनवरी से पहले राज्य में 5G सेवाएं शुरू करने का वादा किया था, जो क‍ि पूरा हो गया है. टेलीकॉम सर्व‍िस प्रोवाइडर कंपनी जियो और भारती एयरटेल ने गुरुवार से भुवनेश्वर में अपनी 5G सर्व‍िस शुरू कर दीं.

राज्यभर में 5,000 मोबाइल टॉवर लगाए जाएंगे
केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने एक कार्यकम में दोनों कंपनियों की 5G सर्व‍िस की शुरुआत की. वैष्णव ने कहा कि मोदी सरकार ने ओडिशा में दूरसंचार सर्व‍िस के ल‍िए कुल 5,600 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं, इसके अलावा विश्व स्तरीय संचार सेवाएं देने के लिए राज्यभर में 5,000 मोबाइल टॉवर लगाए जाएंगे.

उन्होंने पहले यह वादा किया था कि राज्य में 5जी सेवाएं 26 जनवरी से पहले शुरू हो जाएंगी. दूरसंचार सचिव के राजारमन ने कहा कि सरकार ने राज्य के ग्रामीण इलाकों में 4जी सेवाओं के लिए 100 टॉवर भी समर्पित किए हैं. उन्होंने ‘शिक्षा ओ अनुसंधान’ विश्वविद्यालय में जियो के सहयोग से 5जी अनुसंधान प्रयोगशाला स्थापित करने की भी घोषणा की. (इनपुट PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news