Akshaya Tritiya: 1 रुपये में मिलेगा 24 कैरेट खरा सोना! घर बैठे करिए अक्षय तृतीया की शॉपिंग
Advertisement

Akshaya Tritiya: 1 रुपये में मिलेगा 24 कैरेट खरा सोना! घर बैठे करिए अक्षय तृतीया की शॉपिंग

अगर आप ये सोच रहे हैं कि इस बार अक्षय तृतीया के मौके पर आप गोल्ड नहीं खरीद पाएंगे क्योंकि कोरोना के चलते सारी ज्वेलरी शॉप बंद हैं, तो निराश न हों. आप घर बैठे बैठे 24 कैरेट शुद्ध सोना खरीद सकते हैं. इस बार अक्षय तृतीया शुक्रवार, 14 मई को है.

Akshaya Tritiya: 1 रुपये में मिलेगा 24 कैरेट खरा सोना! घर बैठे करिए अक्षय तृतीया की शॉपिंग

Akshaya Tritiya Gold 2021:अगर आप ये सोच रहे हैं कि इस बार अक्षय तृतीया के मौके पर आप गोल्ड नहीं खरीद पाएंगे क्योंकि कोरोना के चलते सारी ज्वेलरी शॉप बंद हैं, तो निराश न हों. आप घर बैठे बैठे 24 कैरेट शुद्ध सोना खरीद सकते हैं. इस बार अक्षय तृतीया शुक्रवार, 14 मई को है. अक्ष्य तृतीया के मौके पर कई ज्वेलर्स ऑफर्स भी दे रहे है. हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप घर बैठे बैठे सोना खरीद सकते हैं. 

MMTC-PAMP से खरीदें गोल्ड 

अगर आपके पास GooglePay, Paytm है या फिर HDFC बैंक सिक्योरिटीज, मोतीलाल ओसवाल के कस्टमर हैं तो आप डिजिटल तरीके से सिर्फ 1 रुपये में 999.9 शुद्ध सर्टिफाइड गोल्ड खरीद सकते हैं. दरअसल इन सभी प्लेटफॉर्म का MMTC-PAMP के साथ करार है. MMTC-PAMP गोल्ड रिफाइनिंग और मिंटिंग कंपनियां हैं.  जब भी आप सोना किसी कंपनी Paytm, PhonePe या Stock holding corp से खरीदते हैं तो वो सोना इन MMTC-PAMP के सेफ्टी वॉल्ट्स में सुरक्षित रख दिया जाता है. जहां तक शुद्धता की बात है तो MMTC-PAMP का गोल्ड 99.9 परसेंट शुद्ध होता है, यानी 24 कैरेट खरा सोना. 

ये भी पढ़ें- रोजाना 7 रुपये बचाकर हर महीने 5000 रुपये की होगी कमाई, जानिए सरकार की शानदार स्कीम

VIDEO

फिजिकल डिलिवरी का भी विकल्प

आप MMTC-PAMP के डिजिटल सोने की फिजिकल डिलिवरी भी ले सकते हैं. इसे फिजिकल Coins, Bar में बदल सकते हैं. इसे 'ब्रिक्‍स' वॉल्‍ट' में स्‍टोर किया जा सकता है. ये ट्रांजैक्‍शन पूरी तरह से डिजिटल है, जिससे ग्राहक प्‍लेटफॉर्म पर गोल्‍ड खरीद सकते हैं या खरीदे गये गोल्‍ड को वहीं पर बेच सकते हैं.

बिल्कुल सुरक्षित रहता है आपका सोना

MMTC-PAMP के डिजिटल गोल्ड को सोना खरीदने के सबसे सुरक्षित तरीकों में से एक माना जाता है. इसमें खरीदे गए डिजिटल गोल्ड के हर ग्राम के लिए MMTC-PAMP अपनी वॉल्ट में फिजिकल गोल्ड की समान क्वालिटी और मात्रा को स्टोर करते हैं.  ग्राहकों की ओर से खरीदे गए सोने को बेहद सुरक्षा वाले लॉल्ट में रखा जाता है. किसी अनहोनी से बचने के लिए इसका इंश्योरेंस भी होता है. जिसमें IDBI ट्रस्टीशिप सर्विसेज लिमिटेड सिक्योरिटी ट्रस्टी है.

Upstox से खरीदें सोना 

Upstox गोल्ड प्लेटफॉर्म के जरिए आप 24 कैरेट शुद्ध सोना डिजिटल तरीके से खरीद सकते हैं, यहां भी आप 1 रुपये से खरीदारी कर सकते हैं. सोने की कीमत रियम टाइम आधार पर प्लेटफॉर्म पर अपडेट होती है. अपस्‍टॉक्‍स जल्‍द ही ग्राहकों को डिजिटल गोल्‍ड को फिजिकल Coins में बदलने की भी सुविधा शुरू करेगा. इसे भारत में कहीं भी 0.1 ग्राम तक गोल्‍ड भी नि:शुल्‍क ट्रांजिट इंश्‍योरेंस के साथ डिलिवर कराएगा. 

 

ये भी पढ़ें- Income Tax Notice: अगर Cash लेन-देन में कर दी ये गलती! तो आ जाएगा इनकम टैक्स का नोटिस

LIVE TV

Trending news