DGGI मुंबई ने ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों को भेजे नोटिस, Dream 11 को 28000 करोड़ का नोट‍िस
Advertisement
trendingNow11898399

DGGI मुंबई ने ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों को भेजे नोटिस, Dream 11 को 28000 करोड़ का नोट‍िस

Dream 11: डीजीजीआई की राडार पर सभी ऑनलाइन गेमिंग, कैसिनो और हॉर्स रेसिंग कंपन‍ियां हैं. इससे पहले देश की एकमात्र लिस्टेड गेमिंग कंपनी डेल्‍टा कॉर्प (Delta Corp0 को भी 16,800 करोड़ रुपये का टैक्स नोटिस भेजा गया था.

DGGI मुंबई ने ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों को भेजे नोटिस, Dream 11 को 28000 करोड़ का नोट‍िस

GST Notice: डायरेक्‍टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस (DGGI) मुंबई ने दो ऑनलाइन गेमिंग कंपन‍ियों को अब तक के सबसे बड़े नोट‍िस भेजे हैं. डीजीजीआई की तरफ से 28000 करोड़ रुपये का कारण बताओ नोट‍िस ड्रीम 11 (Dream 11) को भेजा गया है. दूसरा नोट‍िस प्‍ले गेम 24/7 (Play Game 24/7) को 20,000 करोड़ का शो कॉज नोटिस को भेजा गया.

बॉम्बे हाईकोर्ट में र‍िट प‍िटीशन फाइल की

ड्रीम 11 (Dream 11) ने पहले ही महाराष्ट्र स्टेट जीएसटी के नोटिस पर बॉम्बे हाईकोर्ट में र‍िट प‍िटीशन फाइल कर रखी है. ड्रीम 11 की प‍िटीशन में DGGI को भी पार्टी बनाया गया है. डीजीजीआई की राडार पर सभी ऑनलाइन गेमिंग, कैसिनो और हॉर्स रेसिंग कंपन‍ियां हैं. इससे पहले देश की एकमात्र लिस्टेड गेमिंग कंपनी डेल्‍टा कॉर्प (Delta Corp0 को भी 16,800 करोड़ रुपये का टैक्स नोटिस भेजा गया था.

नोटिस जीएसटी ड‍िपार्टमेंट की तरफ से डेल्‍टा कॉर्प और उसकी सब्सिडियरी कंपनियों को भेजा गया. इसमें डेल्‍टा कॉर्प पर 11,139 करोड़ रुपये और सब्सिडियरी कंपनियों पर 5,683 करोड़ रुपये का टैक्‍स बकाया है. नोटिस को हैदराबाद डीजी इंटेलिजेंस की तरफ से जारी क‍िया गया था. Enoch Ventures प्राइवेट ल‍िमिटेड के एमडी और सीईओ विजय चोपड़ा ने कहा था कि हो सकता है ये कंपनियां इसका विरोध करें. आसानी वो इतना पैसा नहीं दे पाएंगी.

उन्होंने यह भी कहा था क‍ि जितने बड़े नोटिस आए हैं, उससे कंपनियां पूरी तरह खत्म हो जाएंगी. इतना टैक्स कैसे झेला जाएगा? कर्ज लेकर तो कंपन‍ियां बकाया नहीं भरेंगी. इसके लिए क‍िसी तरह का रिजॉल्यूशन प्लान बनाया जाना चाह‍िए. यद‍ि ऐसा नहीं होता तो इंडस्ट्री की कई कंपनियां ऐसे ही खत्म हो जाएंगी.

Trending news