भविष्य निधि जमा की ब्याज दर पर सोमवार को फैसला करेगा EPFO
Advertisement

भविष्य निधि जमा की ब्याज दर पर सोमवार को फैसला करेगा EPFO

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) वित्त वर्ष 2016-17 के लिए भविष्य निधि जमा की ब्याज दर पर सोमवार को फैसला करेगा। ईपीएफओ के न्यासी बोर्ड की सोमवार को बैठक हो रही है, जिसमें भविष्य निधि पर ब्याज दर के बारे में फैसला किया जाएगा।

भविष्य निधि जमा की ब्याज दर पर सोमवार को फैसला करेगा EPFO

नयी दिल्ली: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) वित्त वर्ष 2016-17 के लिए भविष्य निधि जमा की ब्याज दर पर सोमवार को फैसला करेगा। ईपीएफओ के न्यासी बोर्ड की सोमवार को बैठक हो रही है, जिसमें भविष्य निधि पर ब्याज दर के बारे में फैसला किया जाएगा।

सूत्रों ने कहा कि ब्याज दर कम से कम 8.8% होगी, जो पिछले वित्त वर्ष के लिए तय की गई थी। इसके अलावा ईपीएफओ प्रशासनिक शुल्क को घटाकर कुल वेतन पर 0.65% करने के प्रस्ताव पर भी विचार करेगा, जो अभी 0.85% है। इससे ईपीएफओ के तहत आने वाले करीब छह लाख नियोक्ताओं को सालाना 1,000 करोड़ रुपये की बचत होगी।

ईपीएफओ के केंद्रीय भविष्य निधि आयुक्त वी पी जॉय ने कहा, ‘2016-17 के लिए ब्याज दर तय करने का प्रस्ताव ईपीएफओ के निर्णय लेने वाले शीर्ष निकाय केंद्रीय न्यासी बोर्ड (सीबीटी) की बैठक के एजेंडा में है। श्रम मंत्री सीबीटी की अगुवाई करते हैं। जॉय ने कहा कि ईपीएफओ अभी चालू वर्ष के लिए आय के अनुमान पर काम कर रहा है। इस प्रस्ताव को सोमवार को सीबीटी के समक्ष रखा जाएगा।

Trending news