Gr Noida Flat Buyers: एक 'हां' से ग्रेटर नोएडा के 6500 फ्लैट बायर्स ने ली राहत की सांस, रजिस्ट्री का रास्ता हुआ साफ
Advertisement
trendingNow12097045

Gr Noida Flat Buyers: एक 'हां' से ग्रेटर नोएडा के 6500 फ्लैट बायर्स ने ली राहत की सांस, रजिस्ट्री का रास्ता हुआ साफ

ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदारों के लिए खुशखबरी है. 6500 फ्लैट खरीदारों की रजिस्ट्री का रास्ता साफ हो गया है. अगले कुछ हफ्तों में ग्रेटर नोएडा के 30 प्रोजेक्ट्स के 6500 फ्लैट की रासजिस्ट्री शुरू हो जाएगी.

noida flat

Greater Noida Flat Buyers: ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदारों के लिए खुशखबरी है. 6500 फ्लैट खरीदारों की रजिस्ट्री का रास्ता साफ हो गया है. अगले कुछ हफ्तों में ग्रेटर नोएडा के 30 प्रोजेक्ट्स के 6500 फ्लैट की रासजिस्ट्री शुरू हो जाएगी. 57 में से 15 डेवलपर्स यूपी सरकार के पैकेज को अपनाने के लिए तैयार हो गए हैं. नीति आयोग के पूर्व सीईओ अमिताभ कांत कमेटी की सिफारिशों को लागू करने की दिशा में बिल्डरों ने कदम बढ़ाना शुरू कर दिया है.  

अगले कुछ हफ्तों में होगी फ्लैट की रजिस्ट्री 

कमेटी की सिफारिशों के बाद अब बिल्डर्स-बायर्स मुद्दों का हल निकालने की कोशिश शुरू हो गई है. इसके तहत फ्लैट ऑनर्स के फ्लैट की रजिस्ट्री का रास्ता साफ हो गया है. करीब 15 डेवलपर्स ने इसके लिए हावी भर दी है.  ये बिल्डर्स बकाए रकम का 25 फीसदी रकम जमा करेंगे, जिसके साथ ही 30 प्रोजेक्ट के 6500 फ्लैट खरीदारों को राहत मिलेगी. उनके फ्लैट की रजिस्ट्री शुरू हो जाएगी. वहीं इस बकाया रकम से ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी को 300 करोड़ रुपये मिलेंगे. 

5500 करोड़ रुपये का बकाया 
 माना जा रहा है कि अपने कुछ हफ्तों में इन फ्लैट की रजिस्ट्री शुरू होगी, हालांकि ये सफर अभी लंबा है. ग्रेटर नोएडा में करीब 96 डिपॉलटर्स प्रोजेक्ट्स के 70 हजार फ्लैट्स खरीदारों की रजिस्ट्री अटकी  हुई है. इनपर अथॉरिटी का 5500 करोड़ रुपये का बकाया है. इनमें से कुछ फ्लैट्स है, जिन्हें पोजिशन नहीं मिला कि कई ऐसे भी हैं, जिनकी रजिस्ट्री नहीं हुई है.

अथॉरिटी की ओर से 30 प्रोजेक्ट्स के बिल्डर्स को बताया पत्र सौंपा गया है. इन प्रोजेक्ट पर 1400 करोड़ रुपये का बकाया है. ग्रेटर नोएडा के 32 और परियोजनाओं के डेवलपर्स को बताया पत्र सौंपा गया है . अथॉरिटी को उम्मीद है कि बिल्डर बकाया चुकाने के लिए तैयार हो जाएंगे. जिन बिल्डर्स ने बकाया चुकाने के लिए हामी भरी है, उनमें विहान डेवलपर्स, हेबे इंफ्रास्ट्रक्चर, एआईजी इंफ्राटेक, रुद्र बिल्डवेल इंफ्रा, अंतरिक्ष इंजीनियर, हिमालय रियल एस्टेट, पंचशील बिल्डरटेक, रुद्रा बिल्डवेल, निराया वर्ल्ड जैसे डेवलपर्स के नाम शामिल हैं.  

Trending news