Huawei ने उतारे दो स्‍मार्टफोन, Paytm जैसे फीचर तैयार मिलेंगे
Advertisement

Huawei ने उतारे दो स्‍मार्टफोन, Paytm जैसे फीचर तैयार मिलेंगे

कंपनी ने दो नए स्मार्टफोन नोवा3 और नोवा 3आई पेश किए हैं.

इस साल 20 करोड़ फोन की बिक्री का लक्ष्य.

नई दिल्ली: स्मार्टफोन बनाने वाली चीन की कंपनी Huawei ने इस साल 20 करोड़ फोन की बिक्री का लक्ष्य रखा है. कंपनी ने पिछले साल 15.3 करोड़ से अधिक स्मार्टफोन बेचे थे जिनमें से 5.3 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री भारत में की गई थी.कंपनी के कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप इंडिया के वरिष्ठ निदेशक (उत्पाद नियोजन) पारस चोपड़ा ने गुरुवार (26 जुलाई) को दो नए स्मार्टफोन नोवा3 और नोवा 3आई पेश करते हुए ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि कंपनी के लिए भारत एक प्रमुख बाजार है. उन्होंने कहा, 'भारतीय बाजार के लिए प्रतिबद्धता इस बात से पता चलती है कि चीन के बाहर हमारा सबसे बड़ा शोध एवं विकास (आरएंडडी) केंद्र बेंगलुरु में है. इसके अलावा देश में हमारे 21 अपने सर्विस सेंटर तथा 250 से अधिक अधिकृत सर्विस सेंटर हैं.'

राइड मोड जैसे फीचर तैयार मिलेंगे
भारतीय बाजार को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने नए स्मार्टफोन में स्थानीय कैलेंडर, स्थानीय भाषाएं, त्वरित भुगतान के लिए पेटीएम तथा राइड मोड जैसे फीचर दिए हैं. हुवावे टेलीकम्युनिकेशंस इंडिया के वरिष्ठ प्रबंधक (उत्पाद एवं समाधान) अनुपम यादव ने बताया कि दोनों नए स्मार्टफोन में 4 कैमरे दिये गए हैं जो आर्टिफिशिल इंटेलिजेंस पर आधारित हैं. उन्होंने कहा कि ये कैमरे परिदृश्य की पहचान कर कलर-कंट्रास्ट तथा कैमरे की अन्य सेटिंग को खुद ही तैयार कर लेते हैं. इनके अलावा फ्रंट एवं रियर कैमरा दोनों में एचडीआर प्रो फीचर भी दिया गया है.

नोवा3 34,999 रुपए में उपलब्‍ध
नोवा3 में 6 जीबी रैम है. इसकी कीमत 34,999 रुपये है. वहीं, नोवा3आई की कीमत 20,990 रुपये है तथा इसमें चार जीबी रैम है. कंपनी के उपाध्यक्ष (उत्पाद केंद्र) एलेन वांग ने बताया कि ये दोनों स्मार्टफोन अग्रिम बुकिंग के लिए उपलब्ध हो गये हैं. इन्हें सिर्फ अमेजन पर खरीदा जा सकता है.

Trending news