PM आज उद्योगपतियों से मिलेंगे, वैश्विक आर्थिक परिदृश्य पर होगी चर्चा
Advertisement

PM आज उद्योगपतियों से मिलेंगे, वैश्विक आर्थिक परिदृश्य पर होगी चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज प्रमुख मुकेश अंबानी व टाटा समूह के चेयरमैन साइरस मिस्त्री सहित उद्योग जगत की प्रमुख हस्तियों, बैंकरों व अर्थशास्त्रियों से मिलेंगे और वैश्विक आर्थिक परिदृश्य पर चर्चा करेंगे।

PM आज उद्योगपतियों से मिलेंगे, वैश्विक आर्थिक परिदृश्य पर होगी चर्चा

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज प्रमुख मुकेश अंबानी व टाटा समूह के चेयरमैन साइरस मिस्त्री सहित उद्योग जगत की प्रमुख हस्तियों, बैंकरों व अर्थशास्त्रियों से मिलेंगे और वैश्विक आर्थिक परिदृश्य पर चर्चा करेंगे।

यह बैठक चीन की अर्थव्यवस्था में नरमी के बीच वैश्विक बाजारों में उठापटक के बीच हो रही है। सूत्रों ने बताया कि 27 उद्योगपतियों, बैंकरों व अर्थशास्त्रियों को इस बैठक में बुलाया गया है। बैठक में वैश्विक अर्थव्यवस्था में हाल की घटनाओं तथा इनसे भारत के लिए पैदा अवसरों पर विचार विमर्श किया जाएगा।

बैठक में भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन, नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पनगढिया भी मौजूद होंगे। इसके लिए भारती एयरटेल के प्रमुख सुनील मित्तल, एस्सार ग्रुप के प्रमुख शशि रूइया, रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी, अडाणी ग्रुप के प्रमुख गौतम अडाणी, आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर व एसबीआई की चेयरपर्सन अरंधति राय को भी आमंत्रित किया गया है।

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा, आदित्य बिड़ला समूह के प्रमुख कुमार मंगलम बिड़ला, सीआईआई के प्रमुख सुमित मजूमदार, फिक्की की प्रमुख ज्योत्सना सूरी व एसोचैम के प्रमुख राणा कपूर भी बैठक में होने की संभावना है। सरकार की ओर से वित्त सचिव रतन पी वाटल, वाणिज्य सचिव रीता तेवतिया, आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास व मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमणियन बैठक में रहेंगे।

सूत्रों ने बताया कि बैठक का एजेंडा ‘हाल ही की वैश्विक घटनाएं-भारत के लिए अवसर’ है लेकिन भारतीय उद्योग के समक्ष अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है। प्रत्येक वक्ता को शुरआती टिप्पणी के लिए तीन मिनट का समय दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि मोदी ने इससे पहले 30 जून को उद्योग मंडलों से मुलाकात की थी।

Trending news