भारत और बांग्लादेश में सिलहट के विकास के लिए करार
Advertisement

भारत और बांग्लादेश में सिलहट के विकास के लिए करार

भारत ने बांग्लादेश के पूर्वोत्तर के शहर सिलहट के सतत विकास के लिए वित्तीय सहायता मुहैया कराने की सहमति दी। दोनों देशों के बीच किए गए सहमति ज्ञापन (एमओयू) के तहत सिलहट में तीन विकास परियोजनाओं को आगे बढ़ाया जाएगा।

ढाका : भारत ने बांग्लादेश के पूर्वोत्तर के शहर सिलहट के सतत विकास के लिए वित्तीय सहायता मुहैया कराने की सहमति दी। दोनों देशों के बीच किए गए सहमति ज्ञापन (एमओयू) के तहत सिलहट में तीन विकास परियोजनाओं को आगे बढ़ाया जाएगा।

बांग्लादेश के आर्थिक संबंध विभाग के अतिरिक्त सचिव शाह मोहम्मद अमीनुल हक, सिलहट सिटी कॉरपोरेशन के मुख्य कार्यकारी इनामुल हबीब तथा भारत के उच्चायुक्त हर्ष वर्धन श्रृंगला ने सिलहट में इस करार पर दस्तखत किए। बीडी न्यूज की खबर के अनुसार इससे पहले अप्रैल, 2013 में भारत और बांग्लादेश ने यहां के सामाजिक आर्थिक क्षेत्रों में सतत विकास परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिए एमओयू किया था।

सिलहट में परियोजना के तहत भारत सरकार पांच मंजिला किंडर गार्टन तथा हाई स्कूल बिल्डिंग के निर्माण के साथ छह मंजिला क्लीनर कालोनी इमारत और धूपा दिघिपर क्षेत्र में कुछ विकास कार्यों के लिए वित्त मदद उपलब्ध कराएगा। इस पर 24 करोड़ टका की लागत आएगी।

Trending news