कर मुद्दों को सुलझाने पर भारत में खूब आएगा एफडीआई : नोमूरा
Advertisement

कर मुद्दों को सुलझाने पर भारत में खूब आएगा एफडीआई : नोमूरा

जापानी निवेशक भारत को लेकर काफी सकारात्मक हैं। उनका कहना है कि भारत में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) भेजने के लिए काफी अच्छे अवसर हैं, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि वह अपने कुछ कर मुद्दों का निपटान करे। जापान की वित्तीय सेवा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी नोमूरा के एक शीर्ष अधिकारी ने आज यह बात कही।

सिंगापुर : जापानी निवेशक भारत को लेकर काफी सकारात्मक हैं। उनका कहना है कि भारत में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) भेजने के लिए काफी अच्छे अवसर हैं, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि वह अपने कुछ कर मुद्दों का निपटान करे। जापान की वित्तीय सेवा क्षेत्र की प्रमुख कंपनी नोमूरा के एक शीर्ष अधिकारी ने आज यह बात कही।

नोमूरा इंटरनेशनल इंक के प्रबंध निदेशक (वैश्विक बाजार अनुसंधान) एवं वरिष्ठ राजनीतिक विश्लेषक एलेस्टर न्यूटन ने इसके अलावा पिछली तारीख से कर को लेकर निवेशकों की चिंता का भी जिक्र किया। इसके लिए उन्होंने वोडाफोन के मामले का जिक्र किया। इसके अलावा उन्होंने सामान्य कर परिवर्जन नियम (गार) को भी चिंता बताया। हालांकि, गार का क्रियान्वयन अब टाल दिया गया है।

न्यूटन ने कल मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मुझे लगता है कि भारत में काफी बड़े अवसर हैं। यदि वह अपने कुछ कर मुद्दों को सुलझा लेता है, तो उसे जापान से काफी निवेश मिल सकता है।’

Trending news