Railway ने यूपी-बिहार जाने वाली ट्रेनों में किया बदलाव, सफर से पहले जान लें
Advertisement

Railway ने यूपी-बिहार जाने वाली ट्रेनों में किया बदलाव, सफर से पहले जान लें

अगर आप भी दिवाली या छठ के मौके पर ट्रेन से घर जा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी साबित होगी. दरअसल रेलवे ने यूपी से होते हुए बिहार की ओर जाने वाली दो ट्रेनों में अहम बदलाव किए हैं.

Railway ने यूपी-बिहार जाने वाली ट्रेनों में किया बदलाव, सफर से पहले जान लें

नई दिल्ली : अगर आप भी दिवाली या छठ के मौके पर ट्रेन से घर जा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी साबित होगी. दरअसल रेलवे ने यूपी से होते हुए बिहार की ओर जाने वाली दो ट्रेनों में अहम बदलाव किए हैं. इन बदलावों के बारे में आप पहले ही जानकारी से अपडेट रहेंगे तो आपको ज्यादा आसानी रहेगी. रेलवे ने आनंद‍ विहार टर्मिनल से जोगबनी के बीच चलाई जा रही विशेष रेलगाड़ी को यात्रियों की मांग को देखते हुए फॉरबिसगंज रेलवे स्टेशन पर अस्थाई तौर पर रोकने का निर्णय लिया है.

फॉरबिसगंज सुबह 5.10 बजे पहुंचेगी
आनंद विहार रेलवे स्टेशन से चलने के बाद यह रेलगाड़ी फॉरबिसगंज स्टेशन पर सुबह 5.10 बजे पहुंचेगी. वापसी में यह ट्रेन फॉरबिसगंज में सुबह 9.30 बजे पहुंचेगी. इस रेलगाड़ी को दोनों दिशाओं में 2-2 मिनट का अस्थायी ठहराव दिया जाएगा. इसके अलावा नई दिल्ली स्टेशन से इस्लामपुर के बीच चलने वाली मगध एक्सप्रेस के नंबर में रेलवे ने परिवर्तन कर दिया है. अभील मगध एक्सप्रेस संख्या 12401/12402 के आधार पर चलती है.

10 दिन नहीं मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट
बदलाव के बाद इस गाड़ी का नंबर बदलकर कर 20801/20802 कर दिया जाएगा. इस्लामपुर-नई दिल्ली-इस्लामपुर मगध एक्सप्रेस परिवर्तित नंबर के साथ दिनांक 22 दिसंबर 2018 से इस्लामपुर से जबकि 23 दिसंबर 2018 से नई दिल्ली से चलेगी. इससे पहले रेलवे ने दिवाली और छठ पर नई दिल्ली, हजरल निजामुद्दीन, दिल्ली और आनंद बिहार रेलवे स्टेश्न पर यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए प्लेटफॉर्म टिकट नहीं देने का निर्णय लिया है.

हालांकि कुछ स्थितियों में रेलवे की तरफ से प्लेटफॉर्म टिकट दिया जाएगा. इसके अलावा रेलवे ने 3 नंवबर से 13 नवंबर तक पार्सल बुकिंग भी बंद कर दी है.

Trending news