अमेरिकी कंपनी इनफोकस ने भारत में पेश किए 4जी स्मार्टफोन
Advertisement

अमेरिकी कंपनी इनफोकस ने भारत में पेश किए 4जी स्मार्टफोन

अमेरिकी कंपनी इनफोकस की भारतीय इकाई इनफोकस इंडिया ने आज 4जी स्मार्टफोन व टीवी के साथ अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार किया और कहा कि वह एक अरब डॉलर की कंपनी बनने का लक्ष्य लेकर चल रही है। इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि वह सितंबर से भारत में अपने सारे उत्पाद ताइवानी कंपनी फॉक्सकॉन की स्थानीय विनिर्माण इकाई में बनवाएगी।

नयी दिल्ली : अमेरिकी कंपनी इनफोकस की भारतीय इकाई इनफोकस इंडिया ने आज 4जी स्मार्टफोन व टीवी के साथ अपने उत्पाद पोर्टफोलियो का विस्तार किया और कहा कि वह एक अरब डॉलर की कंपनी बनने का लक्ष्य लेकर चल रही है। इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि वह सितंबर से भारत में अपने सारे उत्पाद ताइवानी कंपनी फॉक्सकॉन की स्थानीय विनिर्माण इकाई में बनवाएगी।

इनफोकस इंडिया के प्रमुख सचिन थापर ने कहा, हम 2016 तक भारत में एक अरब डॉलर वाली कंपनी बनना चाहते हैं। स्मार्टफोनों को हमारे कारोबार में 70 प्रतिशत योगदान होगा जबकि बाकी कारोबार टेलीविजन तथा अन्य उपकरणों से आएगा। कंपनी ने एम550-3डी आज लॉन्च किया जिसमें 3डी सामग्री को देखा जा सकता है। इसकी कीमत 15,999 रुपये है और इसके कैमरे से 3डी फोटो भी ली जा सकती है। कंपनी का सबसे महंगे फोन एम812 की कीमत 19,990 रुपये है। अन्य फोन की कीमत 5,999 रुपये है।

थापर ने कहा- सितंबर से सभी स्मार्टफोन आंध्र प्रदेश स्थित फॉक्सकॉन के कारखाने में बनेंगे। हम सितंबर में ये फोन बाजार में भेजना शुरू करेंगे। कंपनी ने चार महीने में स्नैपडील व अमेजन के जरिए 2.5 लाख फोन बेचे हैं। इनफोकस ने इसके साथ ही 50 से 70 ईंच स्कीन आकार में अल्ट्रा एचडी टीवी, 32 से 60 ईंच स्कीन आकार में फुल एचडी टीवी और 24 ईंच स्कीन आकार में एचडी एलईडी टीवी लॉन्च किया है।

 

Trending news