ITC Share Price: ITC के शेयरों में आगे भी रहेगी तेजी, खरीदारी से पहले जानें किस लेवल तक जाएगा स्टॉक?
Advertisement
trendingNow11342559

ITC Share Price: ITC के शेयरों में आगे भी रहेगी तेजी, खरीदारी से पहले जानें किस लेवल तक जाएगा स्टॉक?

ITC Stock Update: अगर आप भी बाजार में किसी स्टॉक में पैसा लगाना चाहते हैं तो आईटीसी निवेश करने के लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. आईटीसी के शेयरों में पिछले 5 सालों की अवधि में अच्छी बढ़त देखने को मिली है. 

ITC Share Price: ITC के शेयरों में आगे भी रहेगी तेजी, खरीदारी से पहले जानें किस लेवल तक जाएगा स्टॉक?

ITC Share Price: स्टॉक मार्केट में अपसाइड ट्रेंड का फायदा कई सेक्टर पर देखने को मिल रहा है. FMCG Company ITC के शेयरों में लगातार तेजी जारी है. अगर आप भी बाजार में किसी स्टॉक में पैसा लगाना चाहते हैं तो आईटीसी निवेश करने के लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. आईटीसी के शेयरों में पिछले 5 सालों की अवधि में अच्छी बढ़त देखने को मिली है. फरवरी 2022 के बाद से कंपनी के स्टॉक्स में लगातार तेजी देखने को मिल रही है. 

5 साल के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंचा स्टॉक 
गुरुवार को यानी आज के कारोबारी सत्र में कंपनी के शेयर 5 साल के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गए हैं. कंपनी के शेयर 329.60 रुपये के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गए हैं. इशके अलावा NSE पर शेयर का ऑल टाइम हाई 367.70 रुपये के लेवल से सिर्फ 10 फीसदी नीचे हैं. 

आगे भी चार्ट पर दिख रहा अपसाइड ट्रेंड
मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक, इस स्टॉक पर चार्ट का पैटर्न में अभी भी अपसाइट ट्रेंड देखने को मिल रहा है. वहीं, आईटीसी के चेयरमैन संजीव पुरी की ओर से जारी किए गए बयान में उन्होंने कहा था कि जल्द ही आईटीसी होटल के शेयर भी बाजार में लिस्ट हो सकते हैं. इस बयान पर भी काफी चर्चा की जा रही है. 

आज भी तेजी के साथ बंद हुए ITC के शेयर
मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक, कंपनी के शेयर 370 से 375 के लेवल तक जा सकते हैं. आईटीसी के शेयरों में इस साल अब तक 50 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिल रही है. आज के कारोबारी सत्र के बाद कंपनी के शेयर 1.20 फीसदी की तेजी के साथ 330 के लेवल पर क्लोज हुए हैं. 

कैसा रहा है पहले स्टॉक का सफर?
आपको बता दें 1 जनवरी 1999 को कंपनी के शेयर का भाव 16.94 के लेवल पर था. पिछले 23 सालों में इस कंपनी के स्टॉक ने निवेशकों को 1,840.67 फीसदी का रिटर्न दिया है. वहीं, पिछले 5 सालों में सिर्फ 20.71 फीसदी का ही रिटर्न दिया है. मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक, आगे भी इस शेयर में तेजी देखने को मिल सकती है. इस समय भी कई एक्सपर्ट ने इस कंपनी के शेयर में बाय रेटिंग दी है तो आप आगे आने वाले समय में भी इस स्टॉक में पैसा लगा सकते हैं. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news