जेट एयरवेज और स्पाइसजेट 899 रुपए में कराएगी हवाई सफर, बुकिंग शुरू
Advertisement

जेट एयरवेज और स्पाइसजेट 899 रुपए में कराएगी हवाई सफर, बुकिंग शुरू

जेट एयरवेज और स्पाइसजेट ने आज घरेलू बाजार में दिवाली से पहले एक और किराया ‘युद्ध’ छेड़ दिया है। इन एयरलाइंस ने एकतरफा 899 रुपए के इकोनॉमी श्रेणी के किराए (सभी शुल्कों सहित) की पेशकश की है।

जेट एयरवेज और स्पाइसजेट 899 रुपए में कराएगी हवाई सफर, बुकिंग शुरू

नई दिल्ली : जेट एयरवेज और स्पाइसजेट ने आज घरेलू बाजार में दिवाली से पहले एक और किराया ‘युद्ध’ छेड़ दिया है। इन एयरलाइंस ने एकतरफा 899 रुपए के इकोनॉमी श्रेणी के किराए (सभी शुल्कों सहित) की पेशकश की है।

दोनों एयरलाइंस ने कहा है कि रियायती टिकटों पर यात्रा एक नवंबर से 15 दिसंबर के बीच की जा सकेगी। जहां स्पाइसजेट की टिकटों की बिक्री आज शुरू हुई है और 26 अक्टूबर तक चलेगी, वहीं जेट की पेशकश कल शुरू होगी।

यात्रा उद्योग के सूत्रों को उम्मीद है कि कुछ और एयरलाइंस जल्द इस प्रतिस्पर्धा में शामिल हो सकती हैं। एयरएशिया ने इसी सप्ताह इस तरह की बिक्री 999 रुपए किराए के साथ शुरू की थी।

स्पाइसजेट ने कहा कि छोटी दूरी की यात्राओं मसलन बेंगलूर-चेन्नई-कोच्चि मार्ग पर टिकट 899 रुपए में उपलब्ध होगा, जबकि बेंगलूर-गोवा मार्ग पर एकतरफा टिकट की दर 1,599 रुपए से शुरू होगी। शेष मार्गों पर शुरुआती किराया 2,499 रुपए होगा।

वहीं जेट ने कहा है कि उसकी कम किराये की पेशकश सभी घरेलू उड़ानों के लिए है। इसके साथ ही एयरलाइन ने स्पष्ट किया है कि समूह में बुकिंग पर इस पेशकश का लाभ नहीं मिलेगा और यह पेशकश पहले आओ पहले पाओ पर आधारित है।

छुट्टियों वाले सत्र के दौरान भी विमान यात्रा के लिए अग्रिम बुकिंग काफी कम स्तर पर है। इस कदम से यात्रियों को राहत मिलेगी। ट्रैवल पोर्टलों व एजेंटों को उम्मीद है कि स्पाइसजेट के बाद अन्य विमानन कंपनियां भी ऐसा कदम उठा सकती हैं।

ट्रैवल पोर्टल यात्रा डॉट काम के अध्यक्ष शरत ढल ने कहा कि स्पाइसजेट की ताजा पेशकश से यात्रियों को सर्दियों के सीजन के लिए पहले से बुकिंग कराने को आकर्षित किया जा सकेगा।

Trending news