JIO के 4G फीचर फोन की प्री- बुकिंग शुरू, SMS से इस तरह कराएं बुकिंग
Advertisement

JIO के 4G फीचर फोन की प्री- बुकिंग शुरू, SMS से इस तरह कराएं बुकिंग

इस फोन को आप माई जियो एप और ऑफलाइन माध्‍यम से बुक करा सकते हैं.

ट्रायल के बाद फोन आम लोगों को मिलेगा. (फाइल फोटो )

नई दिल्ली : रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन (Jio 4G phone) की बीटा टेस्टिंग शुरू हो गई है. हालांकि अभी केवल इस 4जी फीचर फोन का बीटा ट्रायल हो रहा है. आम ग्राहकों के लिए यह फोन अभी उपलब्ध नहीं होगा. बीटा ट्रायल का मकसद आम ग्राहकों को फोन बेचने से पहले इसकी सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर कमियों से जुड़ी कमियों की पहचान कर उन्‍हें दूर करना है. वैसे जियो फोन की आधिकारिक बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी, लेकिन दिल्ली-एनसीआर के चुनिंदा रिटेल स्टोर ने ऑफलाइन इस हैंडसेट का प्री-ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है. हैंडसेट की ऑनलाइन बुकिंग 24 अगस्त से माय जियो ऐप के जरिए शुरू होगी. इसके अलावा एसएमएस से भी Jio 4G phone की बुकिंग आप कर सकते हैं. आगे पढ़िए फोन को बुक कराने का पूरा प्रोसेस...

  1. आधिकारिक बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी
  2. चुनिंदा रिटेल स्टोर ने प्री-ऑर्डर लेना शुरू किया
  3. एक आधार नंबर पर एक ही फोन मिलेगा

इस फोन को आप माई जियो एप और ऑफलाइन माध्‍यम से बुक करा सकते हैं. जियो फोन की बुकिंग के लिए आपको अधिकृत जियो रिटेलर को अपने आधार कार्ड की एक फोटो कॉपी देनी होगी. रिलायंस जियो आउटलेट में भी आधार कार्ड के बिना जियो फोन की बुकिंग नहीं होगी. आधार नंबर की कॉपी देने के बाद कई जानकारियां सॉफ्टवेयर में अपलोड होंगी. इसके बाद आपको एक टोकन नंबर मिलेगा.

यह टोकन नंबर फोन लेते वक्त काम आएगा. फिलहाल देशभर में एक आधार नंबर पर एक ही फोन की बुकिंग की जा सकती है. एक आधार नंबर पर एक ही फोन मिलेगा. जियो फोन एक तरह से मुफ्त होगा लेकिन शुरुआत में सिक्योरिटी के तौर पर 1,500 रुपये जमा कराए जाएंगे. जियो के मुताबिक, 36 महीने इस्तेमाल करने के बाद ग्राहक इस राशि को वापस पा सकते हैं.

यह भी पढ़ें : एक से ज्यादा फोन बुक कराने के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

ऐसे करें ऑनलाइन बुकिंग

सबसे पहले आपको कंपनी की वेबसाइट www.jio.com/en-in/jp-keep-me-posted पर क्लिक करना होगा. यहां पर आपको अपना नाम, ईमेल आईडी, एरिया पिनकोड और अपना फोन नंबर रजिस्‍टर्ड कराना होगा.

एसएमएस से ऐसे करें बुकिंग

अपने मैसेज बॉक्‍स में जाकर टाइम कीजिए JP<>अपना एरिया पिनकोड<>अपने एरिया में मौजूद जियो स्‍टोर का कोड. इसके बाद इसे 7021170211 पर भेज दीजिए.

Trending news