WhatsApp-Instagram की पेरेंट कंपनी में आज होगी छंटनी! 600 कर्मचार‍ियों पर लटकी तलवार
Advertisement
trendingNow11899509

WhatsApp-Instagram की पेरेंट कंपनी में आज होगी छंटनी! 600 कर्मचार‍ियों पर लटकी तलवार

Reality Labs Division: मेटा (Meta) की तरफ से  छंटनी के बारे में क‍िसी तरह की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. हालांक‍ि, रिपोर्ट से पता चला है क‍ि नौकर‍ियों में कटौती फेसबुक एजाइल सिलिकॉन टीम या फास्ट (FAST) नाम से पहचानी जाने वाली टीम में होगी. 

WhatsApp-Instagram की पेरेंट कंपनी में आज होगी छंटनी! 600 कर्मचार‍ियों पर लटकी तलवार

Meta Layoffs: व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम की पेरेंट कंपनी मेटा (Meta) ने छंटनी नहीं की है. कंपनी की तरफ से रियलिटी लैब्स डिवीजन में जॉब्‍स में कटौती की तैयारी की जा रही है. यह टीम कंपनी के लिए कस्टम चिपसेट बनाती है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार कर्मचारियों को कंपनी के प्रोफेशनल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म के जरिये पहले ही छंटनी के बारे में जानकारी दे दी गई है. रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को छंटनी की जाएगी. प्रभावित कर्मचारियों को उनकी स्थिति के बारे में जानकारी दी जाएगी.

क‍िसी तरह की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई

मेटा (Meta) की तरफ से  छंटनी के बारे में क‍िसी तरह की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. हालांक‍ि, रिपोर्ट से पता चला है क‍ि नौकर‍ियों में कटौती फेसबुक एजाइल सिलिकॉन टीम (Facebook Agile Silicon Team) या फास्ट (FAST) नाम से पहचानी जाने वाली टीम में होगी. मेटा के प्रवक्‍ता ने भी इस बारे में क‍िसी प्रकार की ट‍िप्‍पणी करने से मना कर द‍िया है. आपको बता दें एजाइल सिलिकॉन टीम में करीब 600 कर्मचारी हैं. इनमें से क‍ितने लोगों को न‍िकाला जाएगा, इस बारे में जानकारी नहीं दी गई.

जुकरबर्ग ने पहले ही द‍िया था संकेत
इस साल की शुरुआत में ही जुकरबर्ग की तरफ से एक बयान में संकेत दिया गया था कि साल की अधिकांश छंटनी स्‍प्र‍िंग सीजन में होगी. उन्होंने यह भी इशारा द‍िया था क‍ि कुछ बदलाव साल के अंत तक हो सकते हैं. रिपोर्ट से यह भी पता लगता है क‍ि इस साल की शुरुआत में जब मेटा (Meta) ने यूनिट का नेतृत्व करने के लिए नए कार्यकारी को नियुक्त किया था, तभी से FAST डिवीजन के पुनर्गठन की उम्मीद की जा रही थी. इसके अलावा मेटा के अंदर चिप बनाने वाली यून‍िट, जो आर्ट‍िफ‍िश‍ियल इंटेलीजेंस पर फोकस्‍ड थी को भी मुश्‍क‍िलों का सामना करना पड़ा है.

Trending news