एमटीएनएल का नया डाटा प्लान, 319 रुपए में दो जीबी इंटरनेट रोज
Advertisement

एमटीएनएल का नया डाटा प्लान, 319 रुपए में दो जीबी इंटरनेट रोज

सार्वजनिक क्षेत्र की एमटीएनएल ने एक अप्रैल से अपने 319 रुपये के नए प्लान की घोषणा की है. इसमें वह उपयोक्ता को प्रतिदिन दो जीबी 3जी डाटा और स्वयं के नेटवर्क पर असीमित कॉल की पेशकश करेगी. 

कंपनी ने कहा कि 319 रपये का प्लान 28 दिन की वैधता वाला होगा. (फाइल फोटो)

नयी दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की एमटीएनएल ने एक अप्रैल से अपने 319 रुपये के नए प्लान की घोषणा की है. इसमें वह उपयोक्ता को प्रतिदिन दो जीबी 3जी डाटा और स्वयं के नेटवर्क पर असीमित कॉल की पेशकश करेगी. 

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसकी 31वीं सालगिरह पर वह दिल्ली और मुंबई में अपने ग्राहकों को वह यह सौगात दे रही है. कंपनी ने कहा कि 319 रपये का प्लान 28 दिन की वैधता वाला होगा.

गैर-इंटरनेट ग्राहकों को BSNL की सौगात, एक जीबी मुफ्त डाटा

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने ऐसे स्मार्टफोन उपयोक्ताओं को एक जीबी मुफ्त डाटा की पेशकश की है जिनके पास बीएसएनएल का कनेक्शन है लेकिन वह उसकी डाटा सेवाओं का उपयोग नहीं करते हैं.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने ‘डिजिटल इंडिया’ के प्रसार और प्रीपेड ग्राहकों में इंटरनेट उपयोक्ताओं की संख्या बढ़ाने के लिए अपने स्मार्टफोन उपयोक्ताओं को विशेष मुफ्त ऑफर देने का निर्णय किया है.

4जी ने बढ़ाया भारत में डेटा ट्रैफिक

नोकिया के एक अध्ययन के अनुसार हाइस्पीड मोबाइल ब्राडबैंड प्रौद्योगिकी 4जी ने 2016 में देश भर में डेटा ट्रैफिक को आगे बढ़ाया और बढ़े हुए डेटा में इसका योगदान 60 प्रतिशत रहा. नोकिया ने अपने सालाना मोबाइल ब्राडबैंड इंडेक्स अध्ययन में देश में मोबाइल ब्राडबैंड प्रदर्शन का आकलन किया है. 

इसमें कहा गया है- 2016 में देश भर में डेटा ट्रैफिक में मुख्य स्रोत 4जी का रहा और बढ़े हुए डेटा ट्रैफिक में इसका हिस्सा 60 प्रतिशत रहा.’ इसके अनुसार हालांकि देश भर के सभी सर्कलों में 4जी कवरेज अभी शुरू नहीं हुआ है लेकिन एक साल में ही देश भर में कुछ डेटा ट्रैफिक में इसका योगदान 13 प्रतिशत हो गया है.

Trending news