Krystal Integrated: IPO में पैसा लगाने वालों की हुई मौज, पहले दिन ही 80 रुपये बढ़ गया स्टॉक
Advertisement

Krystal Integrated: IPO में पैसा लगाने वालों की हुई मौज, पहले दिन ही 80 रुपये बढ़ गया स्टॉक

IPO Listing News: आज मार्केट में क्रिस्टल इंटीग्रेटेड सर्विसेज (Krystal Integrated Services) के आईपीओ लिस्ट हुए हैं. इस कंपनी के शेयरधारकों को पहले दिन ही 80 रुपये प्रति स्टॉक का फायदा हो गया है. इस शेयर की लिस्टिंग प्रीमियम पर हो गई है. 

Krystal Integrated: IPO में पैसा लगाने वालों की हुई मौज, पहले दिन ही 80 रुपये बढ़ गया स्टॉक

Krystal Integrated Services IPO: शेयर मार्केट (Share Market) में आज एक और आईपीओ लिस्ट हो गया है, जिसने निवेशकों को पहले दिन ही अच्छा फायदा करा दिया है. आज मार्केट में क्रिस्टल इंटीग्रेटेड सर्विसेज (Krystal Integrated Services) के आईपीओ लिस्ट हुए हैं. इस कंपनी के शेयरधारकों को पहले दिन ही 80 रुपये प्रति स्टॉक का फायदा हो गया है. इस शेयर की लिस्टिंग प्रीमियम पर हो गई है. 

कंपनी का शेयर बीएसई पर 11.2 फीसदी के प्रीमियम पर 795 रुपये पर लिस्ट हुआ है. इसके अलावा एनएसई पर शेयर्स की लिस्टिंग 785 रुपये पर हुई ह. वहीं, स्टॉक का इश्यू प्राइस 715 रुपये था. तो इस हिसाब से निवेशकों को प्रति शेयर 80 रुपये का फायदा हो गया है. 

20 स्टॉक्स का था लॉट साइज

इस शेयर का प्राइस बैंड 680 से 715 रुपये के बीच में रखा गया था. इन शेयरों का लॉट साइज 20 स्टॉक्स था. वहीं, निवेशकों के लिए कंपनी का आईपीओ 14 मार्च से 18 मार्च के बीच में खुला था. 

कहां होगा फंड का इस्तेमाल? 

कंपनी फंड का इस्तेमाल 10 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाने के लिए करेगी. इसके अलावा कंपनी 10 करोड़ रुपये से नई मशीनरी खरीदने का भी प्लान बना रही है. इसके अलावा बाकी फंड का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने और कॉरपोरेट लक्ष्य के लिए किया जाएगा. 

क्या है कंपनी का कारोबार?

Krystal Integrated की शुरुआत साल 2000 में हुई थी. यह कंपनी हाउसकीपिंग,  पेस्ट कंट्रोल, वेयरहाउस, एयरपोर्ट मैनेजमेंट और वेस्ट मैनेजमेंट जैसी सुविधाएं देती है. यह कंपनी 134 अस्पताल, 224 स्कूल और कुछ एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन के साथ जुड़कर काम कर रही है. कंपनी के साथ में करीब 40,000 से ज्यादा कर्मचारी हैं.

13.21 गुना सब्सक्राइब हुआ शेयर 

आईपीओ को निवेशकों का सही रिस्पॉन्स मिला था. कंपनी का आईपीओ 13.21 गुना सब्सक्राइब हुआ था. QIB के हिस्से को 7.33 गुना और नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का हिस्सा 43.91 गुना सब्सक्राइब हुआ है

Trending news