टाटा समूह कंपनियों के निदेशक मंडल से राजन, निर्मल्या का इस्तीफा
Advertisement

टाटा समूह कंपनियों के निदेशक मंडल से राजन, निर्मल्या का इस्तीफा

टाटा समूह के हटाए गए चेयरमैन साइरस मिस्त्री द्वारा गठित समूह कार्यकारी परिषद को भंग किए जाने के कुछ दिन बाद एन.एस. राजन ने समूह की कंपनी इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड और निर्मल्या कुमार ने टाटा केमिकल्स के निदेशक मंडलों से इस्तीफा दे दिया।

नई दिल्ली : टाटा समूह के हटाए गए चेयरमैन साइरस मिस्त्री द्वारा गठित समूह कार्यकारी परिषद को भंग किए जाने के कुछ दिन बाद एन.एस. राजन ने समूह की कंपनी इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड और निर्मल्या कुमार ने टाटा केमिकल्स के निदेशक मंडलों से इस्तीफा दे दिया।

इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड ने बीएसई को आज भेजी जानकारी में कहा है, ‘हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि डॉ. एन.एस. राजन ने 28 अक्तूबर 2016 से कंपनी के गैर-कार्यकारी निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया।’ इसी तरह शेयर बाजार को दी जानकारी में टाटा केमिकल्स ने कहा कि उसके गैर-कार्यकारी निदेशक निर्मल्या कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका इस्तीफा 31 अक्तूबर 2016 से प्रभावी है।

राजन, कुमार और मधु कन्नन समूह कार्यकारी परिषद के अन्य सदस्य थे जिन्होंने पिछले हफ्ते ही टाटा समूह छोड़ दिया था। राजन ने पिछले सप्ताह ही टाटा समूह के मानव संसाधन प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था। राजन को मई 2013 में कार्यकारी परिषद के बोर्ड में शामिल किया गया।

इसी प्रकार कुमार को 26 मई 2016 को टाटा केमिकल्स का गैर कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया गया। वह भी मिस्त्री की इस परिषद के प्रमुख सदस्य थे। मिस्त्री ने इस परिषद का गठन समूह संचालन और रणनीतिक मदद देने के लिये किया था। हालांकि, पिछले सप्ताह मिस्त्री को टाटा संस के चेयरमैन पद से हटाने के साथ ही समूह की इस कार्यकारी परिषद को भी समाप्त कर दिया गया।

Trending news