ओपनसिग्नल ने Airtel की 4जी स्पीड को सबसे तेज बताया
Advertisement
trendingNow1334238

ओपनसिग्नल ने Airtel की 4जी स्पीड को सबसे तेज बताया

 ब्राडबैंड स्पीड जांचने की फर्म ओपनसिग्नल ने एयरटेल को देश की सबसे तेज 4जी सेवा प्रदाता बताया है.इस तरह से ओपनसिग्नल ने दूरसंचार नियामक ट्राई की 4जी परीक्षण की प्रणाली की चुनौती दी है. ब्रिटेन की इस फर्म ने ट्राई द्वारा अपनाई जा रही पद्धति में ‘विसंगति’ का आरोप लगाया है.

ओपनसिग्नल ने एयरटेल को देश की सबसे तेज 4जी सेवा प्रदाता बताया है (फाइल फोटो)

नयी दिल्ली: ब्राडबैंड स्पीड जांचने की फर्म ओपनसिग्नल ने एयरटेल को देश की सबसे तेज 4जी सेवा प्रदाता बताया है.इस तरह से ओपनसिग्नल ने दूरसंचार नियामक ट्राई की 4जी परीक्षण की प्रणाली की चुनौती दी है. ब्रिटेन की इस फर्म ने ट्राई द्वारा अपनाई जा रही पद्धति में ‘विसंगति’ का आरोप लगाया है.

ओपनसिग्नल की वेबसाइट पर एक ब्लाग पोस्ट में लिखा गया है, ‘एयरटेल की औसत पीक स्पीड 56.6 एमबीपीएस है जो कि उसकी औसत 4जी डाउनलोड स्पीड 11.5 एमबीपीएस से पांच गुना तेज है.’ इसके अनुसार रपट के लिए परीक्षण एक दिसंबर 2016 से 28 फरवरी 2017 के दौरान दिल्ली व मुंबई सहित कई शहरों में किया गया.

इस रपट में ओप​नसिग्नल ने जियो के नेटवर्क पर औसत 4जी स्पीड को सबसे कम 3.9 एमबीपीएस आंका है. हालांकि औसत पीकस्पीड के मानक पर जियो को एयरटेल के बाद दूसरे नंबर पर आंका गया है. ट्राई ने अपने आंकड़ों में रिलायंस जियो 4जी सेवा को सबसे तेज बताया था.

 

Trending news