Advertisement
trendingPhotos1507534
photoDetails1hindi

Chemical Sector: बजट से पहले डिजिटल इंडिया को बड़ी सौगात, केमिकल इंडस्ट्री के लिए केमइंडिया कनेक्ट लॉन्च

Chemical Sector: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जरिए डिजिटल इंडिया अभियान की शुरुआत की गई थी. इस अभियान के तहत देश में लोगों को अपने कारोबार के विस्तार के लिए डिजिटल माध्यम इस्तेमाल में लाने की प्रेरणा दी गई थी. इसी अभियान के तहत देश के कई कारोबार डिजिटल की तरफ रुख कर चुके हैं और अब केमिकल इंडस्ट्री के लिए भी बड़ा प्लेटफॉर्म डिजिटल रूप से सामने आया है.

1/7

Chemical Industry: देश में डिजिटल का विस्तार हर दिन होता जा रहा है. इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जरिए डिजिटल इंडिया अभियान की शुरुआत की गई थी. इस अभियान के तहत देश में लोगों को अपने कारोबार के विस्तार के लिए डिजिटल माध्यम इस्तेमाल में लाने की प्रेरणा दी गई थी. इसी अभियान के तहत देश की कई इंडस्ट्री डिजिटल की तरफ रुख कर चुकी है और अब देश में केमिकल इंडस्ट्री के लिए भी पहला बड़ा प्लेटफॉर्म डिजिटल रूप से सामने आया है.

2/7

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेक इन इंडिया, स्किल इंडिया और डिजिटल इंडिया मिशन के तहत देश में कारोबार में विस्तार लाने की तरफ कई कदम उठा चुके हैं. इस प्रकार के नेतृत्व के कारण देश में उद्यमी भी लगातार विस्तार की तरफ कदम उठा रहे हैं. वहीं अब देश में केमिकल सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए भी पहल की गई है. इससे केमिकल सेक्टर को बूस्ट मिलने की बात कही जा रही है.

3/7

डिजिटल इंडिया अभियान के तहत कई उद्यमी लगातार अपने कारोबार का विस्तार डिजिटल तरीके से कर रहे हैं. इसी कड़ी में अब केमिकल इंडस्ट्री के लिए देश में पहला डिजिटल प्लेटफॉर्म सामने आया है. केमिकल इंडस्ट्री को सौगात देते हुए बजट से पहले केमइंडिया कनेक्ट (ChemIndia Connect) को लॉन्च किया गया है. इससे देश में केमिकल इंडस्ट्री को बढ़ावा दिया जा सकेगा.

4/7

केमइंडिया कनेक्ट भारत का पहला ऑनलाइन पोर्टल है जो पूरी तरह से केमिकल इंडस्ट्री को समर्पित है. केमइंडिया कनेक्ट डॉ. कमल जैन सेठिया के दिमाग की उपज है, जो एक उत्कृष्ट उद्यमी हैं और इनके पास केमिकल इंडस्ट्री में 35 साल से ज्यादा का अनुभव है. इस पोर्टल को International Paints Manufacturers Association Conference, Indore में लॉन्च किया गया है.

5/7

केमइंडिया कनेक्ट के डायरेक्टर डॉ. कमल जैन सेठिया ने बताया कि लंबे समय से हम एक ऐसे ऑनलाइन पोर्टल की तलाश में थे जो केमिकल इंडस्ट्री फ्रेंडली हो लेकिन मौजूदा सभी पोर्टल जैसे इंडिया मार्ट और ट्रेड इंडिया आदि केमिकल स्पेसिफिक नहीं हैं. लेकिन अब हम केमिकल सेक्टर के लिए अलग मंच लेकर आए हैं.

6/7

कमल सेठिया ने बताया कि केमइंडिया कनेक्ट में हम सामूहिक रूप से केमिकल इंडस्ट्री में पचास से ज्यादा वर्षों का अनुभव रखते हैं. केमिकल इंडस्ट्री के अपने गहन ज्ञान और इस उद्योग की आवश्यकताओं के साथ हमने अपने केमिकल इंडस्ट्री के लाभ के लिए इस पोर्टल को लॉन्च करने के बारे में सोचा है.

7/7

कमल सेठिया का कहना है कि केमइंडिया कनेक्ट में बीस से ज्यादा मैन कैटेगरी और लगभग सौ सब-कैटेगरी पेश कर रहे हैं. हमने सभी प्रकार के उद्योगों को कवर करने की कोशिश की है और नियमित प्रतिक्रिया और सहयोग से हम इसमें नई सुविधाएं जोड़ते रहेंगे. इसकी मदद से निर्माता को ज्यादा मदद मिलेगी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़