दुनियाभर में JIO का डंका कायम, SBI-LIC को पछाड़ बनी देश का नंबर वन ब्रांड
Advertisement

दुनियाभर में JIO का डंका कायम, SBI-LIC को पछाड़ बनी देश का नंबर वन ब्रांड

Strongest Brand of 2024: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की टेलीकॉम कंपनी जियो ने एसबीआई और एलआईसी जैसी सरकारी कंपनियों को पछाड़ दिया है. जिया भारत की सबसे मजबूत ब्रांड बन गई है.

दुनियाभर में JIO का डंका कायम, SBI-LIC को पछाड़ बनी देश का नंबर वन ब्रांड

Strongest Brand of 2024: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की टेलीकॉम कंपनी जियो ने एसबीआई और एलआईसी जैसी सरकारी कंपनियों को पछाड़ दिया है. जिया भारत की सबसे मजबूत ब्रांड बन गई है. साल 2024 में जियो सबसे मजबूत इंडियन ब्रांड बनकर सामने आई है. ब्रांड फाइनेंस द्वारा जारी की गई ‘ग्लोबल-500 2024’ रिपोर्ट में इस बारे में जानकारी मिली है. 

जियो को मिला 17वां स्थान

ब्रांड फाइनेंस की तरफ से जारी रिपोर्ट 'ग्लोबल-500 2024' के मुताबिक, जियो ब्रांड फाइनेंस की 2023 की रैंकिंग में भी भारत की सबसे मजबूत ब्रांड रही थी. इस साल की रैंकिंग में जियो को वीचैट, यूट्यूब, गूगल, डेलॉयट, कोका-कोला और नेटफ्लिक्स की अगुवाई वाली सूची में 88.9 के ब्रांड मजबूती सूचकांक के साथ दुनिया के सबसे मजबूत ब्रांडों में 17वें स्थान पर रखा गया है. 

LIC का लिस्ट में है 23वां स्थान

इसके अलावा एलआईसी को इस लिस्ट में 23वें स्थान पर रखा गया है. इसके बाद में एसबीआई 24वें स्थान पर है. यह ईवाई और इंस्टाग्राम जैसे ब्रांड से आगे है. रिपोर्ट में कहा गया है कि दूरसंचार क्षेत्र में अपेक्षाकृत नई जियो सबसे मजबूत ब्रांड के रूप में उभरी है. इसका ब्रांड मूल्य उल्लेखनीय 14 प्रतिशत बढ़कर 6.1 अरब डॉलर होने के साथ ही उच्च ब्रांड शक्ति सूचकांक स्कोर 89.0 और संबंधित एएए ब्रांड रेटिंग भी है.

टॉप-3 पर हैं ये कंपनियां

इस लिस्ट में पहले स्थान पर वीचैट है. इसके अलावा दूसरे नंबर पर यूट्यूब, तीसरे नंबर पर गूगल का नाम है. 

2016 में हुई थी जियो की शुरुआत

आपको बता दें रिलायंस ने जियो की शुरुआत साल 2016 में की थी. इसके बाद से ही कंपनी सफलता की नई ऊंचाइयों को लगातार छू रही है. जियो इस समय टेलीकॉम सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी बन चुकी है. 

Trending news