भारत में एयरटेल का सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क, जियो पीछे!
Advertisement
trendingNow1321929

भारत में एयरटेल का सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क, जियो पीछे!

ब्राडबैंड स्पीड जांचने वाली फर्म ओकला ने अपनी परीक्षणों की सटीकता और साख का बचाव किया है. उल्लेखनीय है कि ओकला ने तीसरी और चौथी तिमाही 2016 के आंकड़ों के आधार पर एयरटेल को भारत में ‘सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क’ करार दिया. वहीं रिलायंस जियो ने इस दावे को चुनौती दी है.

भारत में एयरटेल का सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क, जियो पीछे!

नई दिल्ली: ब्राडबैंड स्पीड जांचने वाली फर्म ओकला ने अपनी परीक्षणों की सटीकता और साख का बचाव किया है. उल्लेखनीय है कि ओकला ने तीसरी और चौथी तिमाही 2016 के आंकड़ों के आधार पर एयरटेल को भारत में ‘सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क’ करार दिया. वहीं रिलायंस जियो ने इस दावे को चुनौती दी है.

ओकला ने एक बयान मे कहा है, ‘ओकला एयरटेल को भारत का सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क आंकने के लिए इस्तेमाल की गई प्रणाली के साख और सटीकता का पूरी तरह समर्थन करती है.’ इसके साथ ही कंपनी ने स्पीडटेस्ट एंड्रायड एप्प से मिलने वाले आंकड़ों की सटीकता की ‘सीमितता’ का भी ज्रिक किया है.

वहीं रिलायंस जियो ने ओकला के इस बयान पर कहा है कि कंपनी ने अपने एप्प की ‘सीमितता’ को स्वीकार किया है. इससे ओकल के परीक्षण परिणाम को लेकर जियो की बात फिर से साबित होती है. जियो का कहना है कि वह ओकला की स्पीडटेस्ट प्रणाली में इन्हीं बुनियादी त्रुटियों को उठाती रही है.

रिलायंस जियो ने भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (एएससीआई) से शिकायत कर भारती एयरटेल के ‘आधिकारिक तौर पर सबसे तेज नेटवर्क’ के दावे को गुमराह करने वाला बताया है. जबकि एयरटेल का कहना है कि यह दावा पूरी तरह सही है और जियो की शिकायत उसके ब्रांड को धूमिल करने का प्रयास है.

Trending news