चुनिंदा खाने वाले तेल की कीमतों में गिरावट
Advertisement

चुनिंदा खाने वाले तेल की कीमतों में गिरावट

उत्पादक क्षेत्रों से अधिक आपूर्ति के कारण पर्याप्त स्टॉक जमा होने के मुकाबले फुटकर विक्रेताओं और वनस्पति मिलों की कमजोर मांग के कारण राष्ट्रीय राजधानी, दिल्ली के थोक तेल एवं तिलहन बाजार में बीते सप्ताह चुनिंदा खाद्य तेल की कीमतों में गिरावट का रूख जारी रहा. हालांकि सोयाबीन तेल कीमतों की कुछ मांग रही और इसकी कीमत में आगे और तेजी आई.

चुनिंदा खाने वाले तेल की कीमतों में गिरावट

नई दिल्ली: उत्पादक क्षेत्रों से अधिक आपूर्ति के कारण पर्याप्त स्टॉक जमा होने के मुकाबले फुटकर विक्रेताओं और वनस्पति मिलों की कमजोर मांग के कारण राष्ट्रीय राजधानी, दिल्ली के थोक तेल एवं तिलहन बाजार में बीते सप्ताह चुनिंदा खाद्य तेल की कीमतों में गिरावट का रूख जारी रहा. हालांकि सोयाबीन तेल कीमतों की कुछ मांग रही और इसकी कीमत में आगे और तेजी आई.

अखाद्य तेल खंड में उपभोक्ता उद्योगों के कमजोर उठान के कारण अरंडी तेल की कीमत में गिरावट आई. बाजार सूत्रों ने कहा कि फुटकर विक्रेताओं और वनस्पति मिलों की मांग घटने के अलावा उत्पादक क्षेत्रों से आपूर्ति बढ़ने के कारण पर्याप्त स्टॉक जमा होने से मुख्यत: चुनिंदा खाद्य तेल कीमतों पर दवाब रहा. राष्ट्रीय राजधानी में मूंगफली मिल डिलीवरी (गुजरात) तेल की कीमत 100 रुपए की गिरावट के साथ 9,300 रुपए प्रति क्विंटल रह गई.

सरसों एक्सपेलर (दादरी) तेल की कीमत 50 रुपए की गिरावट के साथ 7,900 रुपए प्रति क्विंटल रह गई. पामोलीन (आरबीडी) और पामोलीन (कांडला) तेलों की कीमतें भी 50-50 रुपए की गिरावट के साथ क्रमश: 5,400 रुपए और 5,450 रुपए प्रति क्विंटल रह गईं. दूसरी ओर सोयाबीन रिफाइंड मिल डिलीवरी (इंदौर) और सोयाबीन देगम (कांडला) तेलों की कीमतें 50-50 रुपए की तेजी के साथ 6,500 रुपए और 6,100 रुपए प्रति क्विंटल हो गई. अखाद्य तेल खंड में अरंडी तेल की कीमत 100 रुपए की गिरावट के साथ 8,900-9,000 रुपए प्रति क्विंटल रह गई.

Trending news