लिवाली समर्थन से सेंसेक्स में 39 अंक की मजबूती
Advertisement
trendingNow1314088

लिवाली समर्थन से सेंसेक्स में 39 अंक की मजबूती

बंबई शेयर बाजार में चुनींदा शेयरों में लिवाली समर्थन से कारोबार के शुरआती दौर में बेंचमार्क सेंसेक्स गुरुवार को 39 अंक उंचा रहा। दिसंबर के वायदा एवं विकल्प सौदों की समाप्ति पर सौदे के निपटान को देखते हुये शेयरों में लिवाली रही।

मुंबई : बंबई शेयर बाजार में चुनींदा शेयरों में लिवाली समर्थन से कारोबार के शुरआती दौर में बेंचमार्क सेंसेक्स गुरुवार को 39 अंक उंचा रहा। दिसंबर के वायदा एवं विकल्प सौदों की समाप्ति पर सौदे के निपटान को देखते हुये शेयरों में लिवाली रही।

बाजार सूत्रों के अनुसार वायदा एवं विकल्प कारोबार के निपटान का आज आखिरी दिन है। कारोबारियों ने अपनी बकाया स्थिति के निपटान के लिये चुनींदा शेयरों में लिवाली की जिससे बाजार को समर्थन मिला। बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक आज शुरुआती दौर में 38.76 अंक यानी 0.15 प्रतिशत सुधरकर 26,249.44 अंक पर रहा। कल इसमें कारोबार की समाप्ति पर 2.76 अंक की गिरावट आई थी।

तेल एवं गैस, सूचना प्रौद्योगिकी, धातु, सार्वजनिक उपक्रम, स्वास्थ्य देखभाल, बिजली, टिकाउ उपभोक्ता और रीएल्टी शेयरों में अच्छा आकर्षण रहा जिससे धारणा में सुधार रहा। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी आज शुरुआत में 13.85 अंक यानी 0.17 प्रतिशत सुधरकर 8,048.70 अंक रहा। वैश्विक स्तर पर हांगकांग का हैंग सेंग सूचकांक 0.05 प्रतिशत, शंघाई कम्पोजिट 0.22 प्रतिशत उंचे रहे जबकि जापान का निक्केई सूचकांक 0.98 प्रतिशत नीचे रहा। अमेरिका का डाउ जोंस इंडस्ट्रियल एवरेज कल 0.56 प्रतिशत गिरकर बंद हुआ।

Trending news