कर्नाटक चुनाव नतीजों से पहले नर्वस हुआ बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी सपाट बंद
Advertisement
trendingNow1400738

कर्नाटक चुनाव नतीजों से पहले नर्वस हुआ बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी सपाट बंद

कर्नाटक चुनाव के नतीजे मंगलवार को आएंगे. उससे पहले ही शेयर बाजार नर्वस नजर आया. बाजार की शुरुआत तो हल्की बढ़त के साथ हुई, लेकिन दोपहर को बाजार में ऊपरी स्तरों से बिकवाली का दबाव बढ़ा.

कर्नाटक चुनाव के नतीजे मंगलवार को आएंगे.

नई दिल्ली: कर्नाटक चुनाव के नतीजे मंगलवार को आएंगे. उससे पहले ही शेयर बाजार नर्वस नजर आया. बाजार की शुरुआत तो हल्की बढ़त के साथ हुई, लेकिन दोपहर को बाजार में ऊपरी स्तरों से बिकवाली का दबाव बढ़ा और निफ्टी 10,800 के नीचे फिसल गया. हालांकि, आखिरी घंटे में बाजार में निचले स्तरों से अच्छी रिकवरी हुई और निफ्टी 10,800 के ऊपर टिकने में कामयाब रहा. सेंसेक्स 21 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 35,557 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी सपाट होकर 10,807 के स्तर पर बंद हुआ.

मिडकैप-स्मॉलकैप की पिटाई
आज के कारोबार में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में ज्यादा दबाव नजर आया और जमकर पिटाई हुई. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स करीब 1 फीसदी की गिरावट के साथ 16,200 के स्तर पर बंद हुआ. निफ्टी का मिडकैप 100 इंडेक्स 1.2 फीसदी की कमजोरी के साथ 19,275.25 के स्तर पर बंद हुआ. बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 1 फीसदी गिरकर 17,640.3 के स्तर पर बंद हुआ.

ऑटो-रियल्टी शेयरों में बिकवाली
आज ऑटो, रियल्टी, आईटी, मेटल, कैपिटल गुड्स और कंज्यूमर ड्युरेबल्स शेयरों में सबसे ज्यादा बिकवाली का दबाव नजर आया. हालांकि, फार्मा और बैंकिंग शेयरों में थोड़ी खरीदारी देखने को मिली. बैंक निफ्टी 0.25 फीसदी की बढ़त के साथ 26,475 के स्तर पर बंद हुआ.

इन शेयरों में दिखाई दी तेजी
दिग्गज शेयरों में एनटीपीसी, डॉ रेड्डीज, एसबीआई, बीपीसीएल, इंडसइंड बैंक और हीरो मोटो 1-2.5 फीसदी तक उछलकर बंद हुए. हालांकि, दिग्गज शेयरों में टाइटन, जी एंटरटेनमेंट, टाटा मोटर्स, एमएंडएम, इंडियाबुल्स हाउसिंग, यस बैंक, भारती एयरटेल और अदानी पोर्ट्स 1-3.8 फीसदी तक गिरकर बंद हुए.

सन टीवी में जबरदस्त तेजी
मिडकैप शेयरों में सन टीवी, बेयर क्रॉप, ओबेरॉय रियल्टी, सीजी कंज्यूमर और ग्लैक्सोस्मिथलाइन 1.75-11.5 फीसदी तक मजबूत होकर बंद हुए. हालांकि, मिडकैप शेयरों में टाटा ग्लोबल, अदानी पावर, रिलायंस पावर, आईडीबीआई बैंक और एनएलसी इंडिया 11.2-5 फीसदी तक लुढ़ककर बंद हुए.

Trending news