शेयर बाजार खुलते ही सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट
Advertisement

शेयर बाजार खुलते ही सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट

तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को देश के प्रमुख शेयर बाजार हरे निशान के साथ खुले. लेकिन कुछ देर बाद ही बाजार में गिरावट का रुख देखा गया. शुरुआती कारोबार में ही विदेशी निवेशकों की बिकवाली और कमजोर वैश्विक संकेतों के चलते सेंसेक्स 200 अंक से ज्यादा नीचे चला गया.

शेयर बाजार खुलते ही सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट

मुंबई : तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को देश के प्रमुख शेयर बाजार हरे निशान के साथ खुले. लेकिन कुछ देर बाद ही बाजार में गिरावट का रुख देखा गया. शुरुआती कारोबार में ही विदेशी निवेशकों की बिकवाली और कमजोर वैश्विक संकेतों के चलते सेंसेक्स 200 अंक से ज्यादा नीचे चला गया. कारोबारी सत्र के दौरान 30 अंकों वाला सेंसेक्स 334.79 अंक गिरकर 35,139.72 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. लगभग इसी समय 50 अंकों वाला निफ्टी 85.55 अंक गिरकर 10,570.65 के स्तर पर कारोबार करता देखा गया.

मंगलवार को सेंसेक्स में 300 अंक की गिरावट
इससे पहले मंगलवार को सेंसेक्स में 300.37 अंक की गिरावट दर्ज की गई थी. ब्रोकरों के अनुसार एशियाई बाजारों के कमजोर रुख से घरेलू बाजार में धारणा कमजोर हुई. हालांकि कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतें एक साल के निचले स्तर पर चले जाने से यह गिरावट थम गई. मंगलवार को ब्रेंट कच्चा तेल की कीमत 6.92 प्रतिशत घटकर 62.17 डॉलर प्रति बैरल हो गई. साथ ही विदेशी निवेशकों ने भी मंगलवार को 753.17 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री. इससे भी घरेलू बाजार प्रभावित हुए.

इन शेयरों में खरीददारी का मौका
जापान की ब्रोकिंग कंपनी नोमूरा ने कंटेनर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में निवेश को बेहतर विकल्प बताया है. फर्म ने इस कंपनी की रेटिंग न्यूट्रल से बढ़ा कर खरीददारी की सलाह दी है. नोमूरा ने इस शेयर का प्राइस टारगेट 800 रुपये रखा गया है. नोमूरा के अनुसार इस कंपनी के मार्जिन स्टेबलाइज हो चुके हैं और वाल्यूम आउटलुक भी सुधरा है. सिटी की ओर से सन टीवी नेटवर्क के शेयर खरीदने की सलाह दी गई है हालांकि सिटी ने टारगेट प्राइस को 830 रुपये से घटा कर 800 रुपये कर दिया है.

Trending news