TATA Group ने इस कंपनी को दिया ₹750 करोड़ एडवांस, रॉकेट की स्पीड से भागे शेयर्स
Advertisement

TATA Group ने इस कंपनी को दिया ₹750 करोड़ एडवांस, रॉकेट की स्पीड से भागे शेयर्स

Tejas Networks Ltd: तेजस नेटवर्क वायरलेस नेटवर्किंग प्रोडक्ट का डिजाइन और मैन्युफैक्चरिंग करता है. कंपनी को बीएसएनएल (BSNL) के लिए मिला 750 करोड़ रुपये का वर्क ऑर्डर मिल गया है.

TATA Group ने इस कंपनी को दिया ₹750 करोड़ एडवांस, रॉकेट की स्पीड से भागे शेयर्स

Tejas Networks Ltd Share Price: तेजस नेटवर्क (Tejas Networks Ltd) के शेयरों में इन दिनों शानदार तेजी देखने को मिल रही है. इस कंपनी को टाटा (Tata Group) की तरफ से काफी बड़ा ऑर्डर मिल गया है, जिसके बाद में कंपनी के शेयर शुक्रवार को रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए. 8 सितंबर को कंपनी के शेयर रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गए. बता दें तेजस नेटवर्क को टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (Tata Consultancy Services) की तरफ से 750 करोड़ रुपये का एडवांस भी मिल गया है. 

क्यों मिला है 750 करोड़ का एडवांस पेमेंट 
बता दें कंपनी को बीएसएनएल (BSNL) के लिए मिला 750 करोड़ रुपये का वर्क ऑर्डर मिल गया है, जिसके बाद में शेयर रॉकेट की तरह बढ़े हैं. एडवांस पेमेंट BSNL के अखिल भारतीय 4जी/5जी नेटवर्क के लिए रेडियो एक्सेस नेटवर्क उपकरण की आपूर्ति के सौदे के संबंध में किया गया है.

fallback

बाजार में बनाया था नया रिकॉर्ड

तेजस नेटवर्क वायरलेस नेटवर्किंग प्रोडक्ट का डिजाइन और मैन्युफैक्चरिंग करता है. 8 सितंबर को कंपनी का शेयर 4.66 फीसदी की बढ़त के साथ 934 के लेवल को पार कर गया. बता दें शुक्रवार को कंपनी का स्टॉक 925.10 के लेवल पर ओपन हुआ था. 

YTD में कितना बढ़ा स्टॉक?
कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 15,302 करोड़ रुपये हो गया. पिछले 5 कारोबारी दिनों में कंपनी का शेयर 4.41 फीसदी बढ़ा है. इसके अलावा YTD समय में कंपनी का शेयर 47.43 फीसदी तक बढ़ा है. 2 जनवरी को कंपनी का स्टॉक 606 के लेवल पर था और वाईटीडी समय में ये शेयर 287.60 रुपये बढ़ा है. 

fallback

 

कितना है शेयर का RSI?
तेजस नेटवर्क का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) 54.1 पर है, जो दर्शाता है कि यह न तो ओवरसोल्ड या ओवरबॉट क्षेत्र में कारोबार कर रहा है. तेजस नेटवर्क का एक साल का बीटा 1.1 है, जो इस अवधि के दौरान उच्च अस्थिरता का संकेत देता है. तेजस नेटवर्क के शेयर 5 दिन, 20 दिन, 50 दिन, 100 दिन और 200 दिन के मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहे हैं.

कुल ऑर्डर वैल्यू 7,492 करोड़
अगस्त महीने के बीच में तेजस नेटवर्क ने लगभग 100,000 साइटों के लिए बीएसएनएल के पैन-इंडिया 4जी/5जी नेटवर्क के लिए रेडियो एक्सेस नेटवर्क उपकरण की आपूर्ति, समर्थन और सालाना मेंटिनेंस सर्विस के लिए टीसीएस से एक कॉन्ट्रैक्ट जीता था. बता दें इस ऑर्डर की कुल वैन्यु 7,492 करोड़ रुपये है. इन इक्युप्मेंट की सप्लाई 2023-2024 में की जाएगी. वहीं, इसका रखरखाव और मेंटिनेंस 9 साल की अवधि के लिए होगा. 

fallback

क्या है कंपनी का कारोबार?

तेजस नेटवर्क ऑप्टिकल और डेटा नेटवर्किंग प्रोडक्ट्स तैयार करता है. यह 75 से अधिक देशों में टेलीकम्युनिकेशन सर्विसेज प्रोवाइड करता है. इसके अलावा इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर की सुविधा भी देता है. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Trending news