Work From Home वालों पर ब‍िफरे एलन मस्क, बोले-...टेस्ला पहले ही दिवालिया हो गई होती
Advertisement
trendingNow11700967

Work From Home वालों पर ब‍िफरे एलन मस्क, बोले-...टेस्ला पहले ही दिवालिया हो गई होती

Elon Musk: एलन मस्क ने कहा, कर्मचारी को ऑफ‍िस से काम करने को तवज्‍जो देनी चाह‍िए. पूरे हफ्ते में 40 घंटे न हो तो कुछ समय जरूर ऑफ‍िस से काम करना चाह‍िए. उन्होंने टेस्ला फैक्ट्री का जिक्र करते हुए कहा. 'क्या लोग यहां पर घर से काम कर रहे हैं? बिल्कुल नहीं. 

Work From Home वालों पर ब‍िफरे एलन मस्क, बोले-...टेस्ला पहले ही दिवालिया हो गई होती

Work From Home: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने वर्क फ्रॉम होम (WFH) को लेकर एक बार फ‍िर से नाराजगी जाह‍िर की है. ट्विटर के मालिक मस्क पहले से ही वर्क फ्रॉम होम के विरोध में रहे हैं. एक इंटरव्यू में मस्क ने एक बार फिर घर से काम करने वाले कर्मचारियों की खिंचाई की. मस्क ने कहा कि यह प्रैक्‍ट‍िस 'नैतिक रूप से गलत' है. उनके इस बयान के बाद कंपन‍ियां तेजी से वर्क फ्रॉम होम के कल्‍चर को कम कर सकती हैं और कर्मचार‍ियों को ऑफ‍िस बुला सकती हैं.

ऑफ‍िस से काम करने को तवज्‍जो देनी चाह‍िए

उन्‍होंने कहा, कर्मचारी को ऑफ‍िस से काम करने को तवज्‍जो देनी चाह‍िए. पूरे हफ्ते में 40 घंटे न हो तो कुछ समय जरूर ऑफ‍िस से काम करना चाह‍िए. उन्होंने टेस्ला फैक्ट्री का जिक्र करते हुए कहा. 'क्या लोग यहां पर घर से काम कर रहे हैं? बिल्कुल नहीं. ऐसे लोग जो कारों की मैन्‍युफैक्‍चर‍िंग कर रहे हैं, कारों की सर्विसिंग कर रहे हैं, घरों का निर्माण कर रहे हैं या घरों की र‍िपेयर कर रहे हैं. वे ऐसी सभी चीजें बना रहे हैं ज‍िनका लोग उपभोग कर रहे हैं. ऐसे में यह मान लेना गलत है क‍ि उन्हें काम पर जाना है लेकिन आपको नहीं, ऐसा क्यों?

कर्मचारी ऑफ‍िस में ज्‍यादा अच्‍छी तरह काम करता है
टेस्‍ला के सीईओ की तरफ से द‍िए गए इस बयान से यह मतलब न‍िकाला जा रहा है क‍ि उनकी कंपनी टेस्‍ला, स्‍पेसएक्‍स और ट्व‍िटर में वर्क फ्रॉम होम की कल्‍चर जल्‍द खत्‍म हो सकती है. उन्‍होंने कहा मेरा मानना है जब कर्मचारी ऑफ‍िस में रहता है तो ज्‍यादा अच्‍छी तरह से काम करता है. टेस्ला में मस्क ने ई-मेल के जर‍िये कहा, टेस्ला में हर किसी को प्रत्‍येक सप्ताह ऑफ‍िस में कम से कम 40 घंटे बिताने की जरूरत होती है. इसके अलावा, कार्यालय वही होता है जहां आपके वास्तविक सहयोगी हो.

वर‍िष्‍ठ की उपस्थिति ऑफ‍िस में ज्‍यादा होनी चाहिए
वह कहते हैं आप अपने ऑफ‍िस में ज‍ितने वर‍िष्‍ठ हैं, आपकी उपस्थिति उतनी ही ज्‍यादा दिखाई देनी चाहिए. यही कारण है कि मैं कारखाने में इतना रहता था कि वहां मौजूद लोग मुझे उनके साथ काम करते हुए देख सकें. अगर मैंने ऐसा नहीं किया होता, तो टेस्ला बहुत पहले ही दिवालिया हो गई होती. टेस्ला ने इस धरती पर सबसे रोमांचक और सार्थक उत्पादों का निर्माण किया है.

कंपन‍ियों ने हाइब्र‍िड मॉडल को अपनाया
आपको बता दें कंपन‍ियों की तरफ से तेजी से वर्क फ्रॉम होम का कल्‍चर कम हो रहा है. भारत की ही 70 प्रत‍िशत से ज्‍यादा कंपन‍ियों ने हाइब्र‍िड मॉडल को अपना ल‍िया है. इसके तहत वह कर्मचारी को हफ्ते में कुछ द‍िन ऑफ‍िस बुलाती हैं और कुछ द‍िन घर से काम करने की अनुमत‍ि देती हैं.

Trending news