अब एपल आईफोन के इस मॉडल में नहीं होंगे ये खास फीचर
Advertisement
trendingNow1335705

अब एपल आईफोन के इस मॉडल में नहीं होंगे ये खास फीचर

एपल कैपेसिटिव सेंसिंग प्रौद्योगिकी की जगह पर एक ऑप्टिकल समाधान लेकर आने वाली है जो रीडिंग्स को स्वीकार करता है. 

आईफोन 8 की चर्चा एपल यूजर्स के बीच काफी जोर पर है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: एपल ने अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनी सैमसंग को राहत देते हुए अपने टच आईडी सुरक्षा समाधान को अपने आगामी आईफोन 8 में नहीं डालने का फैसला किया है और इसकी बजाए वह सभी काम के लिए फेस अनलॉक फीचर लेकर आएगी. एक विश्लेषक ने यह जानकारी दी. एपलइनसाइडर की रिपोर्ट में कहा गया कि इस कदम से सैमसंग के लिए अगले साल गैलेक्सी नोट 9 में ऐसी ही तकनीक डालने का रास्ता खुल गया है. विश्लेषक मिंग-चि कू के मुताबिक, "एपल ने अपनी अगली पीढ़ी के फ्लैगशिप आईफोन में फिंगरप्रिंट रिकॉगनिशन समाधान डालने की योजना को रद्द कर दिया है."

ये भी पढ़ें : एपल ने भारत में घटाएं मैक के दाम, आईफोन की कीमतों में भी कटौती

विश्लेषक का कहना है कि एपल कैपेसिटिव सेंसिंग प्रौद्योगिकी की जगह पर एक ऑप्टिकल समाधान लेकर आने वाली है जो रीडिंग्स को स्वीकार करता है. यह अनुमान उन रिपोर्ट के विपरीत है जिसमें दावा किया गया था कि एपल एक अंडर-ग्लास फिंगरप्रिंट सेंसर पर काम कर रही है. 

ये भी पढ़ें : अब भारत में भी बनेगा iPhone

इस साल की शुरुआत में शंघाई में हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में क्वॉलकॉम टेक्नोलॉजी ने 'क्वॉलकॉम फिंगरप्रिंट सेंसर' की घोषणा की थी, जो अगली पीढ़ी की अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट समाधान है. यह पहला अल्ट्रासोनिक आधारित मोबाइल समाधान है जो दिल की धड़कन और रक्त संचार का पता लगा सकता है, जिसकी व्यावसायिक घोषणा की गई है.

 

Trending news