Bank Loan: इस बैंक से पैसा उधार लेना पड़ेगा सस्ता! अब ये फीस नहीं वसूल करेगा बैंक
Advertisement

Bank Loan: इस बैंक से पैसा उधार लेना पड़ेगा सस्ता! अब ये फीस नहीं वसूल करेगा बैंक

Loan: जब भी लोन लेने की जरूरत महसूस होती है तो अक्सर लोग बैंक का रुख करते हैं. बैंक की ओर से जब लोन लिया जाता है तो लोगों कई प्रकार की अन्य फीस भी जमा करनी होती है. ऐसे में अब एक बैंक ने लोन लेने पर एक अहम फीस को माफ करने की घोषणा की है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

Bank Loan: इस बैंक से पैसा उधार लेना पड़ेगा सस्ता! अब ये फीस नहीं वसूल करेगा बैंक

Union Bank of India: लोगों को पैसों की जरूरत कभी भी पड़ सकती है और जब अचानक से लोगों को रुपयों की दरकार होती है तो उन्हें उधार लेने की भी जरूरत पड़ जाती है. ऐसे में लोग या तो आपसी संबंधों में से किसी से पैसा उधार लेते हैं या फिर बैंक से लोन लेते हैं. वहीं जब बैंक से लोन लिया जाता है तो बैंक की ओर से कई अन्य फीस भी वसूल की जाती है, जिसके कारण लोगों पर बर्डन ज्यादा बढ़ जाता है. वहीं अब एक बैंक ने उन्हीं में से एक फीस को माफ कर दिया है.

प्रोसेसिंग फीस
दरअसल, लोग जब भी किसी भी प्रकार के लोन के लिए आवेदन करते हैं तो लोगों को प्रोसेसिंग फीस भी चुकानी पड़ती है. प्रत्येक बैंक की प्रोसेसिंग फीस अलग-अलग हो सकती है. ऐसे में अब बैंक ने इस प्रोसेसिंग फीस को माफ करने का ऐलान किया है यानी अब बैंक की ओर से लोन पर प्रोसेसिंग फीस वसूल नहीं की जाएगी. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने यह ऐलान किया है.

बैंक लोन
बैंक ने होम लोन और व्हीकल लोन लेने के इच्छुक ग्राहकों के लिए प्रोसेसिंग फीस पूरी तरह से माफ करने की घोषणा की है. हालांकि, सभी ग्राहक इस सुविधा का लाभ नहीं उठा पाएंगे. ऐसे में ये जानना भी जरूरी है कि कौनसे ग्राहक इस सुविधा का लाभ ले पाएंगे. आइए जानते हैं इसके बारे में...

क्रेडिट स्कोर
अगर आप घर या कार खरीदने के लिए यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का प्रोसेसिंग फ्री लोन लेना चाहते हैं, तो आपका क्रेडिट स्कोर 700 या उससे ऊपर होना चाहिए. इस छूट का लाभ आपको तब भी मिलेगा जब आप किसी एनबीएफसी या अन्य बैंक से लिए गए लोन को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में ट्रांसफर करेंगे.

कब तक रहेगा यह ऑफर
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया कुछ समय के लिए फ्री लोन प्रोसेसिंग का ऑफर लेकर आया है. यह अवधि 16 अगस्त 2023 से शुरू हो गई है, जो 15 नवंबर 2023 तक जारी रहेगी. इस समय जब आरबीआई ने रेपो रेट को सिर्फ 6.5 फीसदी रखा है, तब यूनियन बैंक अपने ग्राहकों के लिए यह खास सुविधा लेकर आया है. 

Trending news