Rakesh Jhunjhunwala के निधन के बाद अकासा एयरलाइंस का क्या होगा? कितने हैं उनके शेयर
Advertisement
trendingNow11301727

Rakesh Jhunjhunwala के निधन के बाद अकासा एयरलाइंस का क्या होगा? कितने हैं उनके शेयर

Rakesh Jhunjhunwala News: राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का आज निधन हो गया है. एक हफ्ते पहले ही उनके निवेश वाली अकासा एयरलाइंस ने अपनी पहली उड़ान भरी थी.

अकासा एयरलाइंस का भविष्य क्या है?

Rakesh Jhujhuwala Death: स्टॉक मार्केट (Stock Market) के बिगबुल माने जाने वाले राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का आज (रविवार को) निधन हो गया है. 62 साल की उम्र में राकेश झुनझुनवाला ने आखिरी सांस ली. उनको सोशल मीडिया पर लाखों लोग फॉलो करते थे. राकेश झुनझुनवाला भारत के अमीर लोगों में से एक थे. बता दें कि राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी वाली अकासा एयरलाइंस (Akasa Airlines) का उनके जाने के बाद क्या होगा इसको लेकर संशय बना हुआ. गौरतलब है कि हफ्ते भर पहले ही 7 अगस्त को अकासा एयरलाइंस ने अपनी पहली उड़ान भरी. आइए जानते हैं अकासा एयरलाइंस में राकेश झुनझुनवाला के अलावा और किसकी-किसकी हिस्सेदारी है.

राकेश झुनझुनवाला का सवाल उठाने वालों को क्या था जवाब?

जान लें कि राकेश झुनझुनवाला रेयर एंटरप्राइजेज (RARE Enterprises) नाम की एक निजी स्वामित्व वाली स्टॉक ट्रेडिंग फर्म (Stock Trading Firm) चलाते थे. वह अकासा एयरलाइंस के मालिक भी थे, जिसने इस महीने की शुरुआत में भारतीय आसमान में पहली बार उड़ान भरी थी. बहुत से लोगों ने सवाल किया कि जब एविएशन अच्छा नहीं कर रहा था, तो उन्होंने एक एयरलाइन शुरू करने का प्लान क्यों बनाया, जिस पर उन्होंने जवाब दिया, 'मैं कहता हूं कि मैं असफलता के लिए तैयार हूं.'

अकासा एयरलाइंस में किसकी कितनी हिस्सेदारी?

जानकारी के मुताबिक, राकेश झुनझुनवाला के पास अकासा एयरलाइंस के करीब 40 फीसदी शेयर थे. वहीं उनकी पत्नी रेखा और उनकी हिस्सेदारी को मिला दिया जाए तो ये आंकड़ा 45.97 प्रतिशत तक पहुंच जाता है. वहीं दूसरे नंबर अकासा एयरलाइंस में सबसे बड़ी हिस्सेदारी विनय दुबे की है. उनके पास करीब 16 फीसदी शेयर हैं. इसके अलावा संजय दुबे, नीरज दुबे, कार्तिक वर्मा और माधव भटकुली भी अकासा एयरलाइंस के प्रमोटर्स हैं.

एक हफ्ते पहले अकासा एयरलाइंस ने भरी पहली उड़ान

गौरतलब है कि अकासा एयरलाइंस ने भारतीय आसमान में मुंबई-अहमदाबाद रूट के बीच बीते 7 अगस्त को पहली उड़ान भरी थी, जिसका उद्घाटन केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया था. बीते 22 जुलाई को ही, अकासा एयरलाइंस ने अहमदाबाद, बेंगलुरु, मुंबई और कोच्चि में प्रारंभिक नेटवर्क के साथ अपनी पहली व्यावसायिक उड़ानों के लिए टिकट बुकिंग शुरू कर दी थी.

बता दें कि बीते जुलाई महीने में, राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली अकासा एयरलाइंस ने नागरिक उड्डयन नियामक महानिदेशालय (DGCA) से एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) हासिल किया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news