भारत में लॉन्च हुआ Xiaomi का Mi A1 स्मार्टफोन, जानिए क्या है इसकी खासियत
Advertisement
trendingNow1340125

भारत में लॉन्च हुआ Xiaomi का Mi A1 स्मार्टफोन, जानिए क्या है इसकी खासियत

चाइनीज एपल के नाम से मशहूर स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने भारतीय बाजार में मंगलवार को अपना नया फोन Mi A1 बाजार में उतार दिया है. इस फोन की खास बात ये है कि इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में इसे लॉन्च किया गया. 

शाओमी ने भारतीय बाजार में मंगलवार को अपना नया फोन Mi A1 बाजार में उतारा. (फोटो - साभार - एमआई.कॉम)

नई दिल्ली  : चाइनीज एपल के नाम से मशहूर स्मार्टफोन कंपनी शाओमी ने भारतीय बाजार में मंगलवार को अपना नया फोन Mi A1 बाजार में उतार दिया है. इस फोन की खास बात ये है कि इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में इसे लॉन्च किया गया. इस फोन की कीमत 14,999 रुपए है और यह एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन बिक्री के लिए मौजूद रहेगा. यह एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर ऑनलाइन बिक्री के लिए मौजूद रहेगा.  यह पिछले महीने चीन में लॉन्च किए गए Mi 5X का वैरिएंट है. 

फोन के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स 
Mi A1 स्मार्टफोन में MIUI ऑपरेटिंग सिस्टम की जगह गूगल का Android one स्टॉक एंड्रायड दिया गया है. इसमें 2.5 डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन वाली  5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले मौजूद है. यह ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर पर काम करता है. यह लेटेस्ट एंड्रॉयड ओएस 7.1.2 नूगा पर चलेगा. 

4 जीबी रैम 64 जीबी इंटरनल मेमोरी
फोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड के साथ इसे 128 जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है.  Mi A1 में हाइब्रिड डुअल सिम स्लॉट दिया गया है. अगर आप माइक्रोएसडी कार्ड नहीं इस्तेमाल करते हैं तो दो नैनो सिम लगा पाएंगे.  

12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे
इस फोन का कैमरा इसे सबसे ज्यादा खास बनाता है. इसमें 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं. जिनमें से एक f 2.2 अपर्चर वाला वाइड एंगल लेंस है और दूसरा f 2.6 अपर्चर वाला टेलीफोटो लेंस है. इस फोन में 2x  की ऑप्टिकल जूम और 10x तक की डिजिटल जूम मिलता है.  वीडियो चैट और सेल्फी के लिए 5 मेगा पिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. कंपनी का दावा है कि इस फोन का कैमरा आईफोन 7 और वनप्लस 5 से भी बेहतर है. Mi A1 में 4G VoLTE सपोर्ट के साथ वाई-फाई, ब्लूटूथ और 3.5 एमएम ऑडियो जैक हैं. इसमें सी टाइप चार्जिंग पोर्ट दिया गया है. पावर बैक अप के लिए 3080 एमएएच की बैटरी दी गई है.

Trending news