स्टूडेंट ने किया सुसाइड, पिता का आरोप- प्रिंसिपल ने बेटे के सामने किया अपमान, परवरिश पर उठाया सवाल
Advertisement

स्टूडेंट ने किया सुसाइड, पिता का आरोप- प्रिंसिपल ने बेटे के सामने किया अपमान, परवरिश पर उठाया सवाल

Army Public School Student Commits Suicide: शिकायतकर्ता ने दावा किया कि उसकी पत्नी को प्रिंसिपल ने उस कुर्सी के लिए लगभग 10,000 रुपये का जुर्माना देने के लिए कहा था.

स्टूडेंट ने किया सुसाइड, पिता का आरोप- प्रिंसिपल ने बेटे के सामने किया अपमान, परवरिश पर उठाया सवाल

Student Commits Suicide: कथित तौर पर आत्महत्या से मरने वाले दसवीं कक्षा के छात्र के पिता ने गुरुवार को आर्मी पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया है. 

शिकायतकर्ता ने दावा किया कि उसकी पत्नी के मोबाइल फोन पर 19 फरवरी को सुबह 10.30 बजे उनके बेटे के इंग्लिश टीचर का फोन आया. 

"टीचर ने उससे कहा कि मेरे बेटे को परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड नहीं दिया जाएगा और मुझे स्कूल आकर उससे मिलना चाहिए. मेरी पत्नी स्कूल गयी थी. उसे, मेरे बेटे के साथ, प्रिंसिपल के ऑफिस में ले जाया गया." लड़के के पिता ने आरोप लगाया.

शिकायतकर्ता ने आगे दावा किया कि उसकी पत्नी को प्रिंसिपल ने उस कुर्सी के लिए लगभग 10,000 रुपये का जुर्माना देने के लिए कहा था जिसे उसने (लड़के ने) कथित तौर पर तोड़ दिया था. उन्होंने दावा किया कि, "प्रिंसिपल ने उसे धमकी दी कि जुर्माना भरने तक कोई एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा. उसकी मां जुर्माना भरने के लिए तैयार हो गई." 

शिकायतकर्ता ने आगे आरोप लगाया कि प्रिंसिपल ने उसके बेटे के सामने उसका अपमान किया और बच्चे की परवरिश पर सवाल उठाया. "मेरे बेटे को भी 15 मिनट तक बहुत बुरी तरह डांटा गया. प्रिंसिपल के ऑफिस से बाहर आते समय लड़का रो रहा था."

बाद में, छात्र के पिता को अपनी पत्नी से पता चला कि उनके बेटे की आत्महत्या से मौत हो गई है. इससे पहले, प्रिंसिपल ने दावा किया था कि लड़के को उसका एडमिट कार्ड मिल गया था और उसे बुधवार को बोर्ड परीक्षा में बैठना था. उन्होंने आरोप लगाया कि आत्महत्या शायद परीक्षा के दबाव के कारण हुई होगी.

Disclaimer: जीवन अनमोल है. जी भरकर जिएं. इसका पूरी तरह सम्‍मान करें. हर पल का आनंद लें. किसी बात-विषय-घटना के कारण व्‍यथित हों तो जीवन से हार मानने की कोई जरूरत नहीं. अच्‍छे और बुरे दौर आते-जाते रहते हैं. लेकिन कभी जब किसी कारण गहन हताशा, निराशा, डिप्रेशन महसूस करें तो सरकार द्वारा प्रदत्‍त हेल्‍पलाइन नंबर 9152987821 पर संपर्क करें.

Trending news