Bihar Sakshamta Answer Key 2024: बिहार सक्षमता परीक्षा की आंसर की जारी, 21 मार्च तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति
Advertisement
trendingNow12164451

Bihar Sakshamta Answer Key 2024: बिहार सक्षमता परीक्षा की आंसर की जारी, 21 मार्च तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

Bihar Teacher Competency Test: बीएसईबी ने उम्मीदवारों के लिए आंसर की के खिलाफ आपत्तियां उठाने के लिए एक विंडो ओपन की है, जो 21 मार्च, 2024 तक खुली रहेगी. 

Bihar Sakshamta Answer Key 2024: बिहार सक्षमता परीक्षा की आंसर की जारी, 21 मार्च तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

Sakshamta Answer Key 2024: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने आधिकारिक तौर पर 26 फरवरी से 6 मार्च, 2024 तक आयोजित सक्षमता परीक्षा (शिक्षकों के लिए योग्यता परीक्षा) की आंसर की जारी कर दी है. जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब अपने संबंधित सब्जेक्ट की आंसर की बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट - https://www.bsebsakshamta.com/login पर देख सकते हैं.

आंसर की के संबंध में आपत्तियां दर्ज करने के लिए, उम्मीदवारों को डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से प्रति सवाल 50 रुपये की निर्धारित फीस देनी होगी. यह स्टेप जरूरी है क्योंकि यह उम्मीदवारों को आधिकारिक जवाबों को चेक करने और उनके प्रदर्शन का मूल्यांकन करने में सक्षम बनाता है. आंसर की में सीटीटी के दौरान जांचे गए सभी सब्जेक्ट को शामिल किया गया है.

Objections Window Open Until March 21st

बीएसईबी ने उम्मीदवारों के लिए आंसर की के खिलाफ आपत्तियां उठाने के लिए एक विंडो ओपन की है, जो 21 मार्च, 2024 तक खुली रहेगी. उम्मीदवार अपने एप्लिकेशन क्रेडेंशियल का इस्तेमाल करके आधिकारिक बीएसईबी वेबसाइट पर लॉग इन करके आपत्तियां दर्ज कर सकते हैं. यह ध्यान रखना जरूरी है कि हर आपत्ति के साथ एक फीस देनी पड़ेगी, जो किसी भी चुनौती को उठाने से पहले उम्मीदवारों को आंसर की और प्रूफ की सावधानीपूर्वक समीक्षा करने की जरूरत को अंडरलाइन करता है.

How to download the BSEB CTT Answer Key 2024?

  • अपनी आंसर की चेक करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://www.bsebsakshamta.com/login पर जाना होगा. 

  • अपने एप्लिकेशन क्रेडेंशियल, जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड का इस्तेमाल करके पोर्टल पर लॉगिन करें.

  • अब "Sakshamta Answer Key 2024" के सेक्शन पर जाएं. 

  • अपने संबंधित सब्जेक्ट को सेलेक्ट करें जिसके लिए आप सक्षमता परीक्षा (शिक्षकों के लिए योग्यता परीक्षा) में उपस्थित हुए थे.

  • एक बार जब आप अपने सब्जेक्ट की आंसर की प्राप्त कर लें, तो दिए गए जवाबों का अच्छी तरह से रिव्यू करें.

  • यदि आपको कोई विसंगति मिलती है या आप आपत्ति उठाना चाहते हैं, तो तय समय सीमा से पहले अपनी आपत्तियां दर्ज करने के लिए वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों का पालन करें.

Trending news