Tina Dabi की बहन Ria को नए साल पर बड़ी सौगात, भजनलाल सरकार ने दी इस शहर में पोस्टिंग
Advertisement
trendingNow12048574

Tina Dabi की बहन Ria को नए साल पर बड़ी सौगात, भजनलाल सरकार ने दी इस शहर में पोस्टिंग

IAS Ria Dabi: रिया डाबी 2021 बैच की आईएएस अफसर हैं. उन्हें भी बहन टीना डाबी की तरह ही राजस्थान कैडर मिला है. अब भजनलाल सरकार ने नए साल के उपहार के तौर पर उनकी पोस्टिंग झीलों के शहर उदयपुर में कर दी है. 

Tina Dabi की बहन Ria को नए साल पर बड़ी सौगात, भजनलाल सरकार ने दी इस शहर में पोस्टिंग

IAS Ria Dabi Rajasthan Posting: यूपीएससी टॉपर टीना डाबी और उनकी बहन आईएएस रिया डाबी देश की सबसे चर्चित आईएएस महिला अधिकारियों में से एक हैं. अब आईएएस टीना की छोटी सिस्टर रिया डाबी से जुड़ी एक बड़ी अपडेट सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान की नई भजनलाल सरकार ने आईएएस रिया नेनए साल की बड़ी सौगात दी है. सरकार ने न्यू ईयर गिफ्ट के तौर पर ऑफिसर रिया को उदयपुर गिर्वा के उपखंड अधिकारी के पद पर पोस्ट किया है. अब तक आईएएस रिया एपीओ (Awaiting Posting Order) पर चल रही थीं. 

अफसरों का फेरबदल 
गौरतलब है कि राजस्थान में 5 से 7 जनवरी तक राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर, जयपुर में तीन दिवसीय पुलिस महानिदेशक/पुलिस महानिरीक्षक सम्मेलन 2023 का आयोजन किया गया. इसी बीच भजनलाल सरकार ने 72 आईएएस और 121 आरएएस अफसरों के तबादले किए, जिसमें मशहूर आईएएस टीना डाबी की बहन रिया डाबी को अहम भूमिका दी गई है. नियुक्ति आदेश की प्रतीक्षा कर रहीं ऑफिसर रिया को अब उदयपुर जिले में गिर्वा एसडीएम के पद पर अपॉइंट किया गया है.

रिया पहली बार कब रहीं सुर्खियों में?
आईएएस अधिकारी सबसे पहले उस समय चर्चा में आई थीं, जब जब अपनी बड़ी बहन और देश की सबसे ज्यादा मशहूर आईएएस टीना डाबी के नक्शेकदम पर चलते हुए यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा में सफलता हासिल की. वह साल 2021 में राजस्थान कैडर से आईएएस के रूप में चुनी गईं. इसके बाद वह दूसरी बार फिर खबरों में आईं जब उन्होंने आईपीएस मनीष कुमार से गुपचुप तरीके से कोर्ट मैरिज कर ली. मनीष को महाराष्ट्र कैडर मिला था, अब उन्हें भी राजस्थान कैडर अलॉट हो गया है. 

रिया की सगी बहन हैं आईएएस टीना डाबी
वहीं, रिया की बड़ी बहन 2015 बैच की यूपीएससी टॉपर आईएएस टीना डाबी ने यूपीएससी में ऑल इंडिया फर्स्ट रैंक हासिल की थी. अपनी इस सफलता के साथ ही वह लगातार ही सुर्खियों में बनी रहीं.  यूपीएससी परीक्षा में पहली रैंक पर काबिज होने से ज्यादा उन्होंने अपनी पहली शादी और तलाक को लेकर सुर्खियां बटोरी थीं. इसके बाद अपने पहले बच्चे के जन्म को लेकर भी टीना डाबी खबरों में बनी रहीं. वर्तमान में वह मैटरनिटी लीव पर चल रही हैं. टीना के पति प्रदीप गंवाडे भी राजस्थान कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. 

Trending news