BSEB Sakshamta Pariksha Admit Card 2024: बीएसईबी ने जारी किए सक्षमता परीक्षा के एडमिट कार्ड, इस लिंक से कर सकते हैं डाउनलोड
Advertisement
trendingNow12117744

BSEB Sakshamta Pariksha Admit Card 2024: बीएसईबी ने जारी किए सक्षमता परीक्षा के एडमिट कार्ड, इस लिंक से कर सकते हैं डाउनलोड

Sakshamta Pariksha Admit Card 2024: शिक्षक योग्यता परीक्षा या शिक्षक सक्षमता परीक्षा लोकल लेवल पर आयोजित की जाने वाली एक परीक्षा है जो मूल रूप से राज्य के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती से संबंधित है.

BSEB Sakshamta Pariksha Admit Card 2024: बीएसईबी ने जारी किए सक्षमता परीक्षा के एडमिट कार्ड, इस लिंक से कर सकते हैं डाउनलोड

Bihar Teacher Competency Test 2024: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने बीएसईबी सक्षमता परीक्षा 2024 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. इसके लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिवेट कर दिया गया है. बीएसईबी सक्षमता परीक्षा और बिहार टीचर कंपीटेंसी टेस्ट 2024 एक एलिजिबिलिटी एग्जाम है. इससे तय होता है कि कैंडिडेट्स बिहार में सरकारी स्कूल टीचर के लिए आवेदन कर सकते हैं या नहीं. BSEB Sakshamta Pariksha और Bihar Teacher Competency Test 2024 26 तारीख को होनी है. 

ऐसे सभी उम्मीदवार जिन्होंने बिहार शिक्षक योग्यता परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट-bsebsakshamta.com से अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं. इस बात का ध्यान रखें कि बीएसईबी सक्षमता परीक्षा 2024, मूल रूप से स्थानीय निकाय शिक्षकों की योग्यता तय करने के लिए, राज्य भर में 26 फरवरी, 2024 को निर्धारित है.

Download  Bihar Teacher Competency Test  Hall Ticket 

जिन उम्मीदवारों ने इन परीक्षाओं के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट से अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं. ऑप्शनल रूप से बीएसईबी सक्षमता परीक्षा एडमिट कार्ड 2024 को नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से डायरेक्ट भी डाउनलोड किया जा सकता है.

बीएसईबी सक्षमता परीक्षा एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए, आपको होम पेज पर लिंक पर एप्लिकेशन नंबर और जन्म तिथि समेत अपने लॉगिन क्रेडेंशियल डालने होंगे. आपको एग्जाम सेंटर, तारीख और परीक्षा में बैठने के समय समेत परीक्षा के बारे में सभी डिटेल मिलेंगे.

How to Download BSEB Sakshamta Pariksha Admit Card 2024?

शिक्षक योग्यता परीक्षा या शिक्षक सक्षमता परीक्षा लोकल लेवल पर आयोजित की जाने वाली एक परीक्षा है जो मूल रूप से राज्य के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती से संबंधित है. आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करने के बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

स्टेप 1: बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (बीएसईबी) की आधिकारिक वेबसाइट https://www.bsebsakshamta.com पर जाएं.
स्टेप 2: अब होम पेज पर सक्षमता परीक्षा 2024 या बिहार शिक्षक योग्यता परीक्षा वाले लिंक पर क्लिक करें. 
स्टेप 3: आपको होम पेज पर दिए गए लिंक पर अपने लॉगिन क्रेडेंशियल डालने होंगे.
स्टेप 4: आपको एडमिट कार्ड एक नई विंडो में मिलेगा.
स्टेप 5: अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.

Trending news