UPSC बिना क्लियर किए भी पा सकते हैं इन पदों पर नौकरी! बस करना है ये काम
Advertisement
trendingNow11589248

UPSC बिना क्लियर किए भी पा सकते हैं इन पदों पर नौकरी! बस करना है ये काम

UPSC Sarkari Naukri: संघ लोक सेवा आयोग ने फोरमैन (एरोनॉटिकल) / फोरमैन (केमिकल) / डिप्टी डायरेक्टर / असिस्टेंट कंट्रोलर ऑफ माइंस सहित कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं.

UPSC बिना क्लियर किए भी पा सकते हैं इन पदों पर नौकरी! बस करना है ये काम

Sarkari Naukri in India: जब देश में सरकारी नौकरी में बड़े पद पर नौकरी की बात आती है तो बस एक ही एग्जाम आता है और वो है UPSC यूनियर पब्लिक सर्विस कमीशन का पेपर. इस एग्जाम को पास करने के बाद ही आईएएस आईपीएस समेत दूसरी बड़ी नौकरी पा सकते हैं. इन नौकरियों में रुतबे के साथ साथ जिम्मेदारियां भी पड़ी होती है. आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ही सरकारी नौकरियों की बात कर रहे हैं जिनके लिए यूपीएससी का एग्जाम क्लियर करने की जरूरत नहीं है और आप अच्छी खासी सैलरी पा सकते हैं. 

संघ लोक सेवा आयोग ने फोरमैन (एरोनॉटिकल) / फोरमैन (केमिकल) / डिप्टी डायरेक्टर / असिस्टेंट कंट्रोलर ऑफ माइंस सहित कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. जो कैंडिडेट्स इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह 2 मार्च 2023 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. वहीं ऑनलाइन सबमिट किए गए आवेदन का प्रिंट आउट निकालने की आखिरी तारीख 03 मार्च 2023 है. यूपीएससी की इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 73 वैकेंसी भरी जानी हैं.  आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित सब्जेक्ट में डिग्री रखने वाले कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क Application Fee
इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को आवेदन फीस के तौर पर 25 रुपये (पच्चीस रुपये) का भुगतान करना होगा. आवेदन फीस का भुगतान SBI की किसी भी शाखा में कैश द्वारा या SBI की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके या वीजा/ मास्टर क्रेडिट/ डेबिट कार्ड का उपयोग करके किया जा सकता है. किसी भी समुदाय के अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / महिला कैंडिडेट्स को कोई आवेदन फीस नहीं देनी है. मतलब उनके लिए आवेदन फ्री है.

इन पदों पर होनी है भर्ती 
फोरमैन (टेक्सटाइल) -02
उप निदेशक -12
फोरमैन कंप्यूटर (आईटी) -02
सहायक नियंत्रक माइंस – 47
श्रम अधिकारी -01
फोरमैन (इलेक्ट्रिकल) -01
फोरमैन (इलेक्ट्रॉनिक्स) -01
फोरमैन (एरोनॉटिकल) -01
फोरमैन (केमिकल) -04
फोरमैन (धातुकर्म) -02
कुल पदों की संख्या- 73

नई नौकरी की तलाश में हैं तो तुरंत क्लिक करें

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news